बाँदा : आत्मनिर्भर महोत्सव के दूसरे दिन  विधायक युवराज सिंह ने बच्चों को दिये तोहफे

शहर के छोटी बाजार स्थित गेस्ट हाउस में बुन्देलखण्ड आत्मनिर्भर महोत्सव के दूसरे दिन मुख्य अतिथि हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह एवं विशिष्ट अतिथि..

बाँदा :  आत्मनिर्भर महोत्सव के दूसरे दिन  विधायक युवराज सिंह ने बच्चों को दिये तोहफे

शहर के छोटी बाजार स्थित गेस्ट हाउस में बुन्देलखण्ड आत्मनिर्भर महोत्सव के दूसरे दिन मुख्य अतिथि हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह एवं विशिष्ट अतिथि भाजपा बांदा की महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती वंदना गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया और कहा कि दो बहनों ने मिलकर जिस तरह अपने टैलेंट का प्रदर्शन इन कलाकृतियों के माध्यम से किया है उससे यहां की अन्य बेटियों को भी ये हुनर सीखने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें - विदेशों में मोरिंगा की मांग बढ़ी, बुंदेली किसानों को सुनहरा अवसर

Bundelkhand Aatmanirbhar Mahotsava | Banda UP | Aatmanirbhar Bharat

हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह ने कहा कि प्रिया और जया, इन दोनों बेटियों ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान को सार्थक करते हुए प्रधानमंत्री मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत जो कलाकृतियां बनाई हैं, वो महानगरों की आर्ट गैलरियों में प्रदर्शित की गई कलाकृतियों से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां अभी तक इस तरह की कलाकृतियां सेल में तो देखी होंगी लेकिन यह पहली बार है जब प्रिया और जया ने मिलकर अद्भुत कलाकृतियां तैयार की हैं, इनकी जितनी प्रशंसा की जाए, कम है। उन्होंने कहा कि अभ्यास करते-करते आगे बढ़ने का मौका मिलता है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह दोनों बेटियां अपनी कला को तराश कर और बेहतर बनाएंगी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, 13 माह बाद शुरू हो जाएगा यातायात

इसी तरह के उद्गार कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा बाँदा की जिला अध्यक्ष वंदना गुप्ता ने भी व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि इन कलाकृतियों के लिए असली प्रशंसा के पात्र छोटे-छोटे बच्चे हैं, जिन्होंने इन कलाकृतियों में अपने-अपने हुनर को प्रदर्शित किया है। उन्होंने कहा कि तिनके-तिनके से अच्छा घोंसला तैयार होता है।

Bundelkhand Aatmanirbhar Mahotsava | Banda UP | Aatmanirbhar Bharat

अगर हम सब लोग मिलकर सहयोग करें तो न सिर्फ इन बच्चों का हौसला बढ़ेगा बल्कि आने वाले दिनों में बच्चे और अच्छे ढंग से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे। संस्था की डायरेक्टर प्रिया और जया गुप्ता की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है, केवल उन प्रतिभाओं को मार्गदर्शन की जरूरत है और जिस तरह से जया ने छोटे-छोटे बच्चों को कला में प्रशिक्षित किया है उससे निश्चित ही बांदा की प्रतिभाशाली बेटियों में निखार आएगा।

यह भी पढ़ें - घर पर रहकर आत्मनिर्भर भारत की उड़ान

नृत्य गुरु श्रद्धा निगम ने भी बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस समय नृत्य, संगीत, गायन आदि में आत्मनिर्भर अभियान के तहत आनलाइन प्रशिक्षण दिया जा रहा है, वहीं आर्ट के क्षेत्र में भी जिस तरह जया और प्रिया में मिलकर बेहतर कला का प्रदर्शन किया है, वाकई काबिले तारीफ है। मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करती हूं।

कार्यक्रम के मंच पर विराजमान मार्शल आर्ट ट्रेनर पूजा सोनी ने भी प्रिया एवं जया गुप्ता के हुनर की तारीफ करते हुए आज की लड़कियों से मार्शल आर्ट सीखने में दक्षता की बात की। पूजा सोनी ने आह्नान करते हुए कहा कि जिस प्रकार बेटियों पर हमले बढ़ रहे हैं, उससे अभिभावकों की चिंता स्वाभाविक है। मार्शल आर्ट सीखने से बेटियां आत्मनिर्भर बन आत्मरक्षा कर सकेंगी।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : वन कर्मियों को निशाना बनाने के बाद अब धनियागांव के एक घर में घुसी बाघिन

Bundelkhand Aatmanirbhar Mahotsava | Banda UP | Aatmanirbhar Bharat

इस अवसर पर नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार राज, अमित सेठ भोलू, डाॅक्टर सबीहा रहमानी, निखिल सक्सेना, जादूगर आर.सी. योगा, भाजपा महिला मोर्चा की नगर अध्यक्ष रूपा चैहान, लेखिका छाया सिंह, श्रेया आकर्ष इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर रानी अंजू दमेले, भाजपा नेता धीरेन्द्र सिंह, राकेश गुप्ता दद्दू, विनोद गुप्ता, बुन्देलखण्ड कनेक्ट के श्याम जी निगम, सचिन चतुर्वेदी, मछन्दर सिंह कहार, पत्रकार सीपी तिवारी, शिवकुमार बड़कू सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। जिन्होंने आर्ट गैलरी में सजाई गई कलाकृतियों को देखा और उनकी खरीदारी भी की। कार्यक्रम का संचालन ऋषि ने किया।

यह भी पढ़ें - टीनेजर्स को नहीं मिल रहा सुरक्षित यौन व्यवहार का ज्ञान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0