बांदाःससुर ने इस वजह से दामाद के परिवार के चार सदस्यों की हत्या की थी

एक ही परिवार के 4 लोगों की धारदार हथियार से की गई हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। ससुर ने...

बांदाःससुर ने इस वजह से दामाद के परिवार के चार सदस्यों की हत्या की थी

एक ही परिवार के 4 लोगों की धारदार हथियार से की गई हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। ससुर ने ही अपनी छोटे दामाद के परिवार के लोगों की हत्या अपने बड़े दामाद के साथ मिलकर की थी। अभियुक्त की बेटी अपने जीजा से प्रतिदिन बात करती थी। इसी बात को लेकर छोटे दामाद और बेटी में अनबन हो गई थी। इस घटना में 9 साल के नाती को भी नाना ने मार डाला था।

यह भी पढ़ें- काग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी की कुर्सी पर, इन तीन गलतियों से मंडराया खतरा

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि 15.अप्रैल 2023 की रात्रि में थाना गिरवां क्षेत्र के बड़ोखर बुजुर्ग में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा एक ही परिवार के 4 व्यक्तियों की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई थी। जिसमें एक 9 वर्षीय लड़का भी शामिल था।इस घटना के संबंध में थाना गिरवां पर अभियोग पंजीकृत करते हुए अभियुक्तों की तलाश की जा रही थी। क्षेत्राधिकारी नरैनी के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया गया था। घटना में साक्ष्यों का बरीकी से संकलन करने व जांच करने पर पाया गया कि थाना गिरवां क्षेत्रान्तर्गत गयाप्रसाद का पुरवा के रहने वाले रामबहोरी पुत्र चुन्ना ने अपनी पुत्री अनीता की शादी 10 वर्ष पूर्व थाना गिरवां अन्तर्गत बड़ोखर बुजुर्ग के रहने वाले चुन्नू पुत्र गंगाप्रसाद के लड़के बालेन्द्र से की थी। बालेन्द्र व अनीता का एक नौ वर्षीय पुत्र था। अनीता अपने बड़े बहनोई गंगासागर निवासी पहाड़ी जनपद चित्रकूट से फोन पर बात करती थी जिसको लेकर बालेन्द्र नाराज रहता था तथा दोनों में कहासुनी होती थी। जिससे नाराज होकर दो वर्ष पूर्व अनीता अपने मायके जाकर रहने लगी जबकि उसका बेटा प्रांशू अपने पिता बालेन्द्र, दादा चून्नू, दादीकैलसिया व बड़ी दादी तेजनिया (बालेन्द्र की बड़ी मां थी व विधवा थी) के साथ ही रहता था।

यह भी पढ़ेंबुंदेलखंड के कलाकारों का धमाकेदार वीडियो सॉन्ग, '4 पेग' ने मचा दी धूम 

 विगत होली पर गंगासागर व बालेन्द्र के बीच कहासुनी हुई थी। आपसी मनमुटाव को लेकर बालेन्द्र के ससुर रामबहोरी ने अपने बड़े दामाद गंगासागर के साथ मिलकर बालेन्द्र के परिवारीजनों की हत्या की योजना बनाई। 15.अप्रैल 2023 को शाम को रामबहोरी ने अपने समधी चुन्नू को बताया कि वह और गंगासागर घर आ रहे हैं, उस दिन बालेन्द्र अपनी बहन के घर मड़ाई कराने गया था। रात्रि में खाना खाने के पहले रामबहोरी व गंगाराम ने मिलकर बुजुर्ग चुन्नू, कैलसिया व तेजनिया की बाँका से हत्या कर दी।  लड़का प्रांशू यह देखकर डर गया और छत पर जाकर छुप गया लेकिन दोनों अभियुक्तों ने ढूंढकर प्रांशू की भी निर्मम हत्या कर दी। दोनों आलाकत्ल को छुपाते हुए वहां से फरार हो गये थे। लेकिन साक्ष्यों का बरीकी से संकलन और आपराधिक घटना की कड़ियों को जोड़ते मामले को खुलासा किया गया। अभियुक्त रामबहोरी पुत्र चुन्ना प्रसाद निवासी गयाप्रसाद का पुरवा थाना गिरवां जनपद बांदा को खुरहण्ड बाजार टैक्सी स्टैण्ड के पास से गिरफ्तार कर लिया गया जबकि अभियुक्त गंगासागर फरार है। जिसकी तलाश जारी है। जल्द उसकी भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0