बांदाः गहराती जा रही है महिला की तीन टुकड़ों में मिली लाश की मिस्ट्री

जनपद बांदा में गिरवां थाना अंतर्गत पतौरा गांव में मंगलवार को एक आटा चक्की में अनुसूचित जाति की महिला की लाश तीन टुकड़ों में कटी हुई पाई गई...

बांदाः गहराती जा रही है महिला की तीन टुकड़ों में मिली लाश की मिस्ट्री

जनपद बांदा में गिरवां थाना अंतर्गत पतौरा गांव में मंगलवार को एक आटा चक्की में अनुसूचित जाति की महिला की लाश तीन टुकड़ों में कटी हुई पाई गई थी। चक्की मलिक ने चक्की के साफ्ट में महिला के फंस जाने से मौत का कारण बताया था। लेकिन मृतका की बेटी ने बलात्कार करने के बाद धारदार हथियार से शरीर के तीन टुकड़े करने का आरोप लगाया था। इस आरोप के बाद इस इलाके में इस घटना को लेकर सनसनी फैल गई। साथ ही दलित और सवर्ण को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई।

यह भी पढ़े : राम ने कर दी श्याम की हत्या, दोनों आपस में दोस्त थे

बताते चलें कि पतौरा गांव में राजकुमार शुक्ला की आटा चक्की है । मंगलवार की शाम अनुसूचित जाति की एक महिला सुनीता पत्नी सोहन का शव मिला, जो क्षत विक्षत और रक्त रंजित तीन टुकड़ों में था। महिला के ऊपरी हिस्से में कपड़े नहीं थे। पेटिकोट और ब्लाउज का कोई हिस्सा नहीं मिला। घटना के बाद राजकुमार शुक्ला ने पुलिस को बताया था कि महिला उनके घर पर चक्की पर गोबर से लिपाई करने आई थी। सवेरे लिपाई करके चली गई थी। शाम को वह अपना तसला लेने आई थी जो चक्की के पास रखा था। जिसे उठाते समय वह चक्की के सॉफ्ट में फंस गई जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई और शरीर के तीन टुकड़े हो गए। इसमें अभी तक पुलिस भी आरोपी के कथन की पुष्टि कर रही है। पुलिस का भी स्पष्ट कहना है कि प्रथमदृष्टया यह दुर्घटना का मामला है।

यह भी पढ़े :चित्रकूट विधायक और कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी की गाड़ी पर पथराव

वही मृतका की 20 वर्षीय बेटी ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि मंगलवार को दोपहर 2 बजे उसकी मां राजकुमार शुक्ल के घर में लगी आटा चक्की में मिट्टी की लिपाई करने के लिए गई थी। उसके जाने के कुछ देर बाद लगभग 2.15 बजे मैं वहां पहुंची तो देखा आटा चक्की का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खुलवाने के लिए मैंने दरवाजा खटखटाया, तभी मेरी मां की अंदर से चीख सुनाई पड़ी। तब मैंने और जोर से दरवाजा खटखटाया लेकिन दरवाजा नहीं खुला। काफी देर तक में दरवाजे पर खड़ी होकर दरवाजा खोलने की गुहार लगाती रही।

यह भी पढ़े :चित्रकूट : नेत्र विशेषज्ञ सम्मेलन में डा. बी. के. जैन सहित छः नेत्र चिकित्सक अलग अलग अवार्डों से हुए सम्मानित

 करीब आधा घंटे बाद दरवाजा खुला, दरवाजा खुलते ही राजकुमार शुक्ला का भाई बउवा शुक्ला निकला इसके मुंह से शराब की गंध आ रही थी। अंदर जाकर देखा तो राजकुमार शुक्ला रामकृष्ण शुक्ला और राजकुमार का भाई बउवा शुक्ला मौजूद थे। मां के शरीर के तीन टुकड़े चक्की में पड़े थे। मां के शरीर में कपड़े भी नहीं थे। सर अलग, नग्न अवस्था में धड़ और बाएं हाथ की हथेली अलग पड़ी थी। यह देखते ही मैं निढाल सी हो गई। मेरे शोर मचाने पर आसपास के पड़ोसी आ गए। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। बेटी ने इसी तहरीर में मां के साथ बलात्कार और उसके बाद धारदार हथियार से हत्या का आरोप लगाया। जिसके आधार पर गिरवां थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

यह भी पढ़े क्रिकेट का कोहिनूर विराट कोहली

 प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मृतका के शरीर से पेटिकोट और ब्लाउज का गायब होना और लाश को नग्न अवस्था में पाया जाना, घटना को संदेह के दायरे में लाता है। इतना ही नहीं घटना का समय शाम को 4 बजे के आसपास बताया गया है जबकि दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक इस गांव में बिजली की कटौती रहती है। ऐसे में बिना बिजली के चक्की कैसे चली? यह भी एक बड़ा सवाल है। इन्हीं सवालों को लेकर राजनीतिक दलों ने भी पुलिस को घेरना शुरू कर दिया है। 

गुरुवार को समाजवादी पार्टी के बबेरू से विधायक विशंभर सिंह यादव ने पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। इसी तरह की मांग आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष सूर्य प्रकाश शर्मा ने की है। उधर आरोपी राजकुमार शुक्ला ने स्पष्ट रूप से कहा है कि मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं। जांच में दोषी पाया गया तो सजा भुगतने को भी तैयार हूं। इधर पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने कहा है कि गिरवा थाना क्षेत्र के पतौरा गांव में एक महिला की लाश मिली थी। घटनास्थल का जायजा लिया गया जिसमें दुर्घटना के कारण मौत का होना पाया जा रहा है। पोस्टमार्टम वीडियो रिकॉर्डिंग कराई गई है। पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है ।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0