बांदाः 15 लाख में बिक गया चेयरमैन पद का टिकट, आहत बीजेपी पदाधिकारी ने कराया मुंडन

लोकसभा विधानसभा चुनाव हो अथवा निकाय चुनाव हो। चुनाव लड़ने के दावेदार जिला स्तर से लेकर हाईकमान तक...

बांदाः 15 लाख में बिक गया चेयरमैन पद का टिकट, आहत बीजेपी पदाधिकारी ने कराया मुंडन

लोकसभा विधानसभा चुनाव हो अथवा निकाय चुनाव हो। चुनाव लड़ने के दावेदार जिला स्तर से लेकर हाईकमान तक चक्कर लगाते हैं। टिकट न मिलने से नाराज दावेदार तरह-तरह के आरोप लगाते हुए देखे गए हैं। लेकिन जनपद बांदा के तिंदवारी नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के टिकट की दावेदार रही, भाजपा की एक पदाधिकारी को टिकट नहीं मिला तो उनके पति जो खुद भी पार्टी के पदाधिकारी हैं ने बुधवार को पार्टी के निर्णय का विरोध करते हुए मुंडन करा डाला और आरोप भी लगाया कि इस क्षेत्र का टिकट 15 लाख रुपए लेकर दूसरे दल से आई महिला को बेंचा गया है।

यह भी पढ़े-ट्रेन में 65 किलो वजन के चांदी के बिस्किट कहां से आये आरपीएफ जांच में जुटी

malti basu banda, nikay chunav banda

 तिन्दवारी नगर पंचायत अध्यक्ष पद की सीट ओबीसी महिला को आरक्षित है। भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला महामंत्री प्रीतम गुप्ता ने चेयरमैन पद के लिए अपनी पत्नी रूबी गुप्ता रत्ना के लिए टिकट की दावेदारी की थी। रूबी गुप्ता इस समय भाजपा सोशल मीडिया की जिला सह संयोजक है। पार्टी ने रूबी गुप्ता के बजाय राजकुमारी गुप्ता को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। टिकट न मिलने से आहत रूबी गुप्ता के पति प्रीतम गुप्ता ने बुधवार को यह कहकर मुंडन कराया कि मेरी पत्नी का पार्टी ने टिकट काट दिया है। जिसका मैं विरोध करता हूं।

यह भी पढ़ेडॉन ब्रदर्स की हत्या का मास्टरमाइंड सनी बचपन से क्रूर था, उसने 15 साल पहले अपनी मां को पीटा था


उनका कहना है कि इस पद के लिए मेरी पत्नी प्रमुख दावेदार थी। वह टिकट आवेदन करने वाली पार्टी की एकमात्र पदाधिकारी थी। लेकिन कुछ स्थानीय संगठन के लोगों ने सांठगांठ करके 2022 में बसपा की प्रचारक रही महिला राजकुमारी गुप्ता को 15 लाख रुपए में टिकट बेंच दिया गया। उन्होंने कहा कि टिकट वितरण धांधली की गई और मेरी पत्नी का टिकट कटवाने में कुछ बड़े नेता भी शामिल हैं। मेरे पास इसके पर्याप्त सबूत हैं।

मौका आने पर इनके नाम सार्वजनिक करुंगा। फिलहाल ऐसे चेहरों को बेनकाब करने के लिए मैं साक्ष्य सहित अपनी शिकायत पार्टी हाईकमान को भेज रहा हूं।कहा कि मैं पिछले 20 वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहा हूं। 17 वर्षों से पिछड़ा वर्ग मोर्चा का पदाधिकारी हूं। वहीं दूसरी तरफ मेरी पत्नी पिछले 10 वर्षों से पार्टी से जुड़ कर पार्टी के लिए काम कर रही है। एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि मुझसे किसी तरह का पैसा नहीं मांगा गया। हम पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। हमसे कोई पैसा मांग ले किसी की हिम्मत नहीं है। लेकिन टिकट वितरण में धांधली की गई है।

यह भी पढ़े- बांदा : कपड़े की फेरी लगाते हैं पिता, बेटी ने इंटरमीडिएट में प्रदेश में छठवां स्थान किया हासिल

इस बारे में पार्टी के जिला अध्यक्ष संजय सिंह से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनका मोबाइल स्विच ऑफ था। पार्टी के जिला प्रवक्ता आनंद स्वरूप द्विवेदी ने इस बारे में पूछने पर बताया कि भाजपा में पैसे लेकर टिकट वितरण का चलन नहीं है। पार्टी के जिन कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिलता है वह इसी तरह के अनाप-शनाप आरोप लगाते हैं। अगर उनके पास कोई सबूत है तो दिखाएं तभी इस मामले में कोई कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़े- निकाय चुनाव बांदाः कौन कहां से प्रत्याशी जानिये एक नजर में 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0