बांदाःफेसबुक मित्र के साथ मिलकर पत्नी ने ही, इंटर कॉलेज में लिपिक पति की इस वजह से कर दी हत्या

एक सप्ताह पहले अतर्रा कस्बे में हिंदू इंटर कॉलेज के लिपिक की हुई हत्या का खुलासा एसओजी और अतर्रा पुलिस ने...

बांदाःफेसबुक मित्र के साथ मिलकर पत्नी ने ही, इंटर कॉलेज में लिपिक पति की इस वजह से कर दी हत्या

एक सप्ताह पहले अतर्रा कस्बे में हिंदू इंटर कॉलेज के लिपिक की हुई हत्या का खुलासा एसओजी और अतर्रा पुलिस ने संयुक्त रूप से करते हुए हत्या में शामिल पत्नी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। खुलकर जीने की चाहत और पति के स्थान पर नौकरी के लालच में पत्नी ने अपने फेसबुक मित्र के साथ मिलकर पति की सोते समय गला रेत कर हत्या कर दी थी। हत्यारोपी  गोपनीय मोबाइल नंबर से आपस में बातचीत करते थे।

यह भी पढ़े- निकाय चुनाव बांदाः कौन कहां से प्रत्याशी जानिये एक नजर में

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि 18 अप्रैल.2023 की रात्रि में कस्बा अतर्रा के रहने वाले हिन्दू इण्टर कॉलेज अतर्रा में तैनात लिपिक प्रदीप चौरिहा उर्फ रामू चौरिहा की उनके घर में सोते समय अज्ञात लोगों द्वारा गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में थाना अतर्रा पर अभियोग पंजीकृत करते हुए घटना के अनावरण के प्रयास किए जा रहे थे। इसके लिए थाना पुलिस, एसओजी व सर्विलांस की टीमों को लगाया गया था। जांच में पाया गया कि मृतक की पत्नी ज्योति चौरिहा पत्नी स्व. प्रदीप उर्फ रामू चौरिहा कुछ दिन पूर्व शुकुलकुआं थाना कोतवाली नगर बांदा के रहने वाले संजय सिंह के साथ फेसबुक के माध्यम से मित्रता हुई थी। दोनों इसी वर्ष माह जनवरी व मार्च में 2 बार मिले भी थे। मृतक की पत्नी की मृतक के साथ बनती नहीं थी और वह खुलकर जीना चाहती थी। सम्पत्ति व पति को मारकर उसके स्थान पर नौकरी पाने की लालच में उसने अपने फेसबुक मित्र संजय सिंह पुत्र महाराज सिंह निवासी शुकुल कुआं थाना कोतवाली नगर व एक अन्य साथी राघवेन्द्र सिंह उर्फ आयुष सिंह पुत्र चन्द्रशेखर निवासी रसड़ा थाना पैलानी जनपद बांदा के साथ मिलकर लिपिक की हत्या की योजना काफी दिनों से बना रहे थे। 

यह भी पढ़े-आपत्तिजनक हालत में बिना कपड़ों के मिली अचेत महिला, पुलिस जाँच में जुटी

अभियुक्त संजय वर्ष 2021 में थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में एक नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में वांछित चल रहा था तथा वर्तमान में दिल्ली में रहता था। अभियुक्तों द्वारा अपने सामान्य मोबाइल नम्बरों का प्रयोग न करके गोपनीय सिमकार्ड के माध्य़म से एक दूसरे से बातचीत की जाती थी।  संजय व राघवेन्द्र 11 अप्रैल से ही अतर्रा में आकर रुके थे तथा प्रतिदिन मृतक की पत्नी के साथ हत्या की योजना बनाते थे। 17/18 अप्रैल की रात्रि में मृतक शराब के नशे में सो गया था। मृतक की पत्नी ज्योति ने सुनहरा अवसर देखते हुए सबसे पहले घर में लगे सीसीटीवी कैमरों को बन्द कर दिया तथा डीवीआर को गायब कर दिया। इसके बाद दोनों अभियुक्तों को पिछले दरवाजे से अन्दर बुला लिया। तीनों ने मिलकर लिपिक की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी और संजय व राघवेन्द्र वहां से फरार हो गये।

यह भी पढ़ेबांदा : कपड़े की फेरी लगाते हैं पिता, बेटी ने इंटरमीडिएट में प्रदेश में छठवां स्थान किया हासिल

 मृतक की पत्नी पुलिस को गुमराह करने के लिए लगातार रोती रहती थी तथा किसी प्रकार का बयान नहीं देती थी। वह अपने देवर पर हत्या का आरोप लगाती थी। गुरूवार को वह अपने देवर पर पति की हत्या का आरोप लगाते हुए थाना अतर्रा पर प्रार्थना पत्र देने आई थी इसी दौरान उसे हिरासत में ले लिया गया। जबकि अन्य दोनों अभियुक्तों को हाई-वे ढाबा थाना कोतवाली नगर से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों के कब्जे से गोपनीय सिमकार्ड लगे हुए तीन् मोबाइल फोन व आलाकत्ल चाकू बरामद हुए हैं। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0