बांदाः यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल की ऊंची प्रतिमा लगाने का कार्य शुरू

 महर्षि बामदेव की नगरी बांदा में अभी तक कोई ऐसा स्थान नहीं था जहां हरी हरी घास में सुबह-शाम टहल कर लोग खुली हवा में सांस ले सके और फूल ...

बांदाः यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल की ऊंची प्रतिमा लगाने का कार्य शुरू

 महर्षि बामदेव की नगरी बांदा में अभी तक कोई ऐसा स्थान नहीं था जहां हरी हरी घास में सुबह-शाम टहल कर लोग खुली हवा में सांस ले सके और फूल पौधों के समीप रहकर ताजगी महसूस कर सके। साथ ही बच्चों का मनोरंजन हो सके। प्रशासन की पहल पर ऐतिहासिक नवाब टैंक जिसे अटल सरोवर के नाम से भी जाना जाता है। यहां सरदार वल्लभभाई पटेल ऑक्सीजन पार्क बनने के बाद, इसी पार्क में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 15 से 20 फुट ऊंची प्रतिमा लगाने की तैयारी शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें -संदिग्ध परिस्थितियों में कृषि रक्षा प्रभारी की मौत, पत्नी ने सहकर्मियों पर लगाया ये आरोप

इस सिलसिले में शुक्रवार को आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा आर.पी.सिंह एवं जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने सरदार बल्लभ भाई पटेल ऑक्सीजन पार्क में सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा को लगाये जाने के सम्बन्ध में स्ट्रक्चर एवं कार्य प्रारम्भ करने के सम्बन्ध में स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट को निर्माण कार्य शीघ्र कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये। मौके पर उपस्थित विकास प्राधिकरण के द्वारा प्रतिमा को लगाये जाने के सम्बन्ध में स्थान का चिन्हांकन करते हुए कार्य प्रारम्भ किया गया। 

यह भी पढ़ें -कानपुर लखनऊ सेक्शन खंड के पिपरसंड में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य से 41 ट्रेन प्रभावित, कई निरस्त, देखें एक नजर

शहर के नरैनी रोड में ऐतिहासिक नवाब टैंक के बगल में ही सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क (आक्सीजन पार्क) का निर्माण कराया जा रहा है। तत्कालीन डीएम हीरालाल ने इसकी आधारशिला रखी थी। करीब चार वर्ष से इस पर काम चल रहा है। पार्क में लोगों के घूमने के लिए पाथवे, ओपन जिम, किड्स प्ले जोन, सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए स्टेज, राष्ट्रीय ध्वज के चारों ओर ग्रेनाइट प्लेट फार्म, टायलेट ब्लाक, चेन लिक फेन्सिग, पौधारोपण, फूड कोर्ट, बैडमिटन कोर्ट, पार्क ग्रीनरी व हेज आदि सुविधाओं से इसे लैस किया जा रहा है। मंडलायुक्त आर पी सिंह की भी यह पार्क निर्माण प्राथमिकता में है। इसकी लगातार मानीटरिग की जा रही है। नोडल विभाग जिला विकास प्राधिकरण है। 

पार्क में राष्ट्रीय ध्वज में 26 लाख रुपये खर्च
विकास प्राधिकरण ने आक्सीजन पार्क में डेढ़ सौ फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना की है। 15 अगस्त को यहां भव्य समारोह भी कराया गया था। अधिकारियों ने इसके फाउंडेशन, पोल व राष्ट्रीय ध्वज व इसकी लाइटिग में 26 लाख रुपये खर्च कर दिए। ये कार्य अवस्थापना निधि से कराए गए हैं।
यह भी पढ़ें - हमीरपुरः क्रेशर कारोबारी की फैमिली की कार को रोककर बदमाशों ने की मारपीट, लाखों रुपये के लूट ले गए गहने

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1