बाँदा : दो दिन पहले चुराई गई देवी चंदेल कालीन मूर्ति को वापस रख गए चोर

चोरों ने खपटिहा कला गांव के चंदेलकालीन सिद्धपीठ मां पाटेश्वरी मंदिर  से दो दिन पहले चंदेल कालीन मातेश्वरी देवी की मूर्ति चोरी कर ली थी..

बाँदा : दो दिन पहले चुराई गई देवी चंदेल कालीन मूर्ति को वापस रख गए चोर
बाँदा : दो दिन पहले चुराई गई देवी चंदेल कालीन मूर्ति

चोरों ने खपटिहा कला गांव के चंदेलकालीन सिद्धपीठ मां पाटेश्वरी मंदिर  से दो दिन पहले चंदेल कालीन मातेश्वरी देवी की मूर्ति चोरी कर ली थी। जिससे स्थानीय श्रद्धालुओं में आक्रोश व्याप्त था।

मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने आसपास के घरों में तलाशी ली और सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी, जिससे चुराई गई मूर्ति को उसी मंदिर परिसर में नीम के पेड़ के नीचे रख दी गई।

सीओ सदर सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि जनपद के पैलानी थाना क्षेत्र में पुलिस चौकी खपटिहा कला अंतर्गत पथवारी देवी मंदिर से चोरों ने 7 जुलाई की रात मूर्ति चोरी कर ली थी। इसकी जानकारी मंदिर के पुजारी ने पुलिस को दी थी।

यह भी पढ़ें - न्यूज़ चैनल द्वारा कुछ जातियों को छोटी कहना उनका अपमानः भाजपा विधायक

यह जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के निर्देशन में इलाकाई पुलिस सक्रिय हुई और आसपास के घरों में तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस की सख्ती को देखते हुए शुक्रवार की रात में किसी के द्वारा नीम के पेड़ के नीचे मंदिर परिसर में ही चोरी की गई मूर्ति वापस रख दी गई।मूर्ति मिलने की खबर से गांव में हर्ष की लहर दौड़ गई।

गांव वालों ने कहा कि चोरी गई मूर्ति को मंदिर में पुनः स्थापित कराया जाएगा, साथ ही पुलिस द्वारा तत्परता के साथ की गई कार्रवाई की ग्रामीणों द्वारा प्रशंसा की जा रही है। कुलदीप तिवारी व राघवेंद्र गुप्ता ने थाने में तहरीर देकर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के आसपास जमीन की कीमत तीन गुनी तक महंगी, कारखाने, बाजार और होटल बनेंगे

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0