बांदाःदो माह तक मीट मांस की दुकानें न खोलने की, विहिप ने इस वजह से दी चेतावनी

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मंगलवार से शुरू हो रहे पवित्र सावन मास में मंदिर मार्गों पर पड़ने वाली मीट मांस की दुकानें बंद करवाने के लिए ...

बांदाःदो माह तक मीट मांस की दुकानें न खोलने की, विहिप ने इस वजह से दी चेतावनी

 विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मंगलवार से शुरू हो रहे पवित्र सावन मास में मंदिर मार्गों पर पड़ने वाली मीट मांस की दुकानें बंद करवाने के लिए जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि कल से मीट मांस की दुकानें बंद रखी जाएं, अन्यथा विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता अपने स्तर से कार्रवाई करने के लिए बाध्य होंगे।

यह भी पढ़ें -एक रोड को लेकर सांसद बी डी शर्मा व विधायक नातीराजा के बीच ठनी, मामला विधानसभा पहुंचा

इस बारे में विहिप के जिलाध्यक्ष चन्द्रमोहन बेदी ने बताया कि हिन्दुओ का पवित्र श्रावण मास 4 जुलाई 2023 से प्रारम्भ हो रहा है। इस पवित्र महीने में 2 माह ( 54 दिन) तक प्रत्येक हिन्दू परिवारों से महिलाएं व पुरुष मन्दिरो एवं शिवालयों में जाकर विशेष पूजन व जलाभिषेक करते हैं। मन्दिरो के मार्गों के किनारे मांस की दुकानें खुली हुई हैं। जिनसे निकालने वाली अपवित्र समग्रियाँ मांस के टुकड़े, हड्डियाँ पंख आदि जान बूझकर दुकानदारों तथा अराजक तत्वों द्वारा मार्ग में फेंकी जाती हैं। इन मार्गाे से गुजरने वाले भक्तों की भावनाएँ आहत होती हैं और कानून व्यवस्था को खतरा तथा शांति भंग होने की स्थितियां उत्पन्न होती है। इस वजह से सावन के महीने में मंदिरों के मार्गों में पड़ने वाली मुर्गा मांस की दुकानों को प्रतिबंधित किया जाये, अन्यथा की स्थिति में संगठन स्वतः कार्यवाही के लिए बाध्य होगा।

यह भी पढ़ें -गुरु पूर्णिमा के अवसर पर, झांसी से इस रूट पर चलाई गई स्पेशल ट्रेन


उन्होने चिन्हित स्थल से भी प्रशासन को अवगत कराया। इनमें हाथी खाना काली देवी मंदिर के पीछ, हनुमान मंदिर के पास डिग्गी चौराहा, संकट मोचन मंदिर के आगे पेट्रोल पम्प के आस पास, मर्दन नाका में रोड पर, खाईंपार चौकी में तिराहे पर, चमरौडी चौराहा और इंद्रा नगर गेट के बाहर शामिल है।  इस दौरान प्रमुख रूप से विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल जिला बाँदा के प्रमुख पदाधिकारी जिला सह मंत्री दीपू दीक्षित,नगर अध्यक्ष सनी धुरिया,प्रखड उपाध्यक्ष धीरज श्रीवास्तव, नगर उपाध्यक्ष सुमित सोनी,अरविन्द गुप्ता,प्रियांशु शिवहरे,राहुल शिवहरे,राजकुमार यादव,सचिन सोनकर,विराज आदि उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
2
angry
0
sad
0
wow
0