बाँदा : शोभाकार पौधों से सजेंगी शहर की वीआईपी सड़कें

शहर की वीआईपी सड़कों को शोभाकार पौधों से सजाने का कार्य वन विभाग ने शुरू कर दिया है। बांदा-चित्रकूट के सांसद आरके सिंह पटेल..

बाँदा : शोभाकार पौधों से सजेंगी शहर की वीआईपी सड़कें
फाइल फोटो

शहर की वीआईपी सड़कों को शोभाकार पौधों से सजाने का कार्य वन विभाग ने शुरू कर दिया है। बांदा-चित्रकूट के सांसद आरके सिंह पटेल ने महाराणा प्रताप चौराहे पर भूमि पूजन व वृक्ष पूजन के बाद मौलश्री का पौधा रोपण कर इस शुभ अभियान का शुभारम्भ किया।

यह भी पढ़ें - अफवाहों को दरकिनार कर, 25 फीसदी युवाओं ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

वन विभाग ने बांदा विकास प्राधिकरण के सहयोग से शहर के अति विशिष्ट मार्गों तथा चौराहों पर शोभाकार पौधों के रोपण की योजना तैयार की है। इसके अन्तर्गत महाराणा प्रताप चौराहे के चारों ओर चिल्ला रोड, कालूकुआं रोड, कलेक्ट्रेट रोड व विकास भवन रोड पर गोल्डमोहर, अमलतास, मौलश्री आदि पौधों का रोपण इसी वर्षाकाल में किया जाएगा।

जिलाधिकारी आवासीय कालोनी, कमिश्नर आवास के सामने मार्ग के साथ-साथ शहर के अन्य विशिष्ट चौराहों व मार्गों पर शोभाकार पौधों का रोपण किया जाएगा। इन सभी पौधों को आयरन ट्री गार्ड से सुरक्षित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - गुरु पूर्णिमा का पर्व श्रद्धा एवं सम्मान के साथ मनाया गया

प्रभागीय वनाधिकारी बांदा संजय अग्रवाल ने बताया कि मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी के निर्देशानुसार बांदा विकास प्राधिकरण के सहयोग से उच्च कोटि के स्वस्थ व बड़े शोभाकार कुल 1100 पौधों के इसी वर्षाकाल में रोपण की योजना तैयार की गई है और शहर की सड़कें निकट भविष्य में फूलदार व शोभाकार पौधों से लहलहाएंगी।

जिसका शुभारम्भ सांसद आरके सिंह पटेल व सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के साथ-साथ जिला पंचायत अध्यक्ष व अन्य व्यक्तियों द्वारा 11 पौधों के रोपण के साथ हो गया।

पौधरोपण में श्यामलाल यादव, क्षेत्रीय वन अधिकारी बांदा रेंज रामसेवक यादव, भूरेलाल वन दरोगा एवं शुभम द्विवेदी के साथ-साथ वन विभाग की टीम जुटी रही।

यह भी पढ़ें - ओलंपिक खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन को भाजयुमो ने शुरू किया चीयर 4 इंडिया अभियान

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1