बांदा : दशरथ पुरवा में बहिष्कार के चलते छह घंटे बाधित रहा मतदान

जनपद बांदा में नरैनी विधानसभा के बूथ संख्या 58 दशरथ पुरवा में दोपहर 02 बजे के बाद मतदान शुरू हो सका..

बांदा : दशरथ पुरवा में बहिष्कार के चलते छह घंटे बाधित रहा मतदान
जनपद बांदा में नरैनी विधानसभा के बूथ संख्या 58..

जनपद बांदा में नरैनी विधानसभा के बूथ संख्या 58 दशरथ पुरवा में दोपहर 02 बजे के बाद मतदान शुरू हो सका। यहां के मतदाताओं ने गौशाला की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया था, जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

यह भी पढ़ें - तिंदवारी विधानसभा सीट - बसपा प्रत्याशी जयराम सिंह व भाजपा प्रत्याशी रामकेश निषाद के बीच कांटे की टक्कर

इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि गांव के लोग गौशाला की मांग कर रहे थे, जबकि वहां पहले से अस्थायी गौशाला है। कुछ लड़के इसी मांग को लेकर ग्रामीणों से वोट न देने की बात कह रहे थे। बाद में चुनाव प्रेक्षक, मुख्य विकास अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी ग्रामीणों को समझाया, तब जाकर मतदाता मतदान को राजी हो गए। उनसे कहा गया है कि वह शाम 06 बजे तक आ जाएं सभी की वोटिंग कराई जाएगी।

बताते चलें कि मतदान शुरू होने से पहले पोलिंग पार्टियां पहुंच गई थी, लेकिन वहां के मतदाताओं ने कहा कि वह मतदान नहीं करेंगे। जब कई बार समझाने के बाद भी वह अपनी जिद पर अड़े रहे। तब इसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को दी गई। जानकारी मिलते ही एसडीएम ने भी उन्हें समझाने का प्रयास किया पर वह अपनी जिद पर अड़े रहे। बाद में जिलाधिकारी ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए मौके पर सीडीओ व चुनाव प्रेक्षक को भेजा। जिनके प्रयास से ग्रामीण मतदान को राजी हो गए।

यह भी पढ़ें - नरैनी सुरक्षित विधानसभा सीट - कमल एवं हाथी में है सीधा मुकाबला

यह भी पढ़ें - केजरीवाल को काला झण्डा दिखाने का प्रयास करने वाले भाजपा के 7 कार्यकर्ता गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2