बाँदा : चलती चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने चढ़ने की कोशिश की, फिर...

सवेरे लखनऊ जा रही चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन में उस समय एक महिला यात्री..

बाँदा : चलती चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने चढ़ने की कोशिश की, फिर...

सवेरे लखनऊ जा रही चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन में उस समय एक महिला यात्री बाल-बाल बच गई। जब चलती ट्रेन से वह गिरने लगी और तभी अपनी जान पर खेलकर आरपीएफ के सिपाही ने उसकी जान बचा ली। इस घटना की स्टेशन मास्टर श्री कृष्ण कुशवाहा ने पुष्टि की है और सिपाही के इस साहस पूर्ण कार्य के लिए प्रशंसा की है।

यह भी पढ़ें - बांदा में भाजपा ने झोंकी ताकत, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे रोड शो

यात्री सुरक्षा व सील चेकिंग ड्यूटी में आरक्षक अबरार अहमद तैनात था। तभी ट्रेन नंबर 15206 डाउन चित्रकूट एक्सप्रेस चलती ट्रैन में चढ़ते समय एक महिला यात्री का पैर फिसलने के कारण गिरकर ट्रेन के नीचे जाने लगा जिसे आरक्षक अबरार अहमद द्वारा अपनी जान की परवाह न करते हुए यात्री को ट्रेन एवं प्लेटफार्म के मध्य फंसते समय बहादुरी का परिचय देते हुए यात्री की जान बचाई गई जिससे यात्री के साथ गंभीर दुर्घटना होने से बाल बाल बची।

यात्री द्वारा अपनी जान बचाने के लिए आरक्षक अबरार अहमद की भूरी भूरी प्रशंसा की गई और महिला यात्री को सुरक्षित हालत में ट्रेन नंबर 15206 चित्रकूट एक्सप्रेस गाड़ी में बैठाया गया। उक्त महिला गैर हिंदी वासी क्षेत्र की होने के कारण व समय की कमी के कारण डिटेल नहीं ले सके। उक्त कार्य के लिए मौके पर यात्रियों ने आरक्षक द्वारा किए गए बहादुरी के कार्य की प्रसंशा की व पीठ थप-थपा कर शाबाशी दी। ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 1 पर समय 3.44 बजे आयी तथा समय 4 बजे रवाना हुई।

यह भी पढ़ें - सपा - भाजपा समर्थक आपस में भिड़े, हुई हवाई फायरिंग

यह भी पढ़ें - झाँसी : भाजपा के दो विधायक बैठे धरने पर, बोले क्षेत्र में अपराधी सक्रिय

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2