बाँदा : दिल्ली की नेहा और हरियाणा की रूबी पहलवान के बीच की कुश्ती रोमांचक रही 

गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी जनपद के बड़ोखर खुर्द ब्लाक अंतर्गत ग्राम लुकतरा के  दाने बाबा प्रांगण..

बाँदा : दिल्ली की नेहा और हरियाणा की रूबी पहलवान के बीच की कुश्ती रोमांचक रही 

गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी जनपद के बड़ोखर खुर्द ब्लाक अंतर्गत ग्राम लुकतरा के  दाने बाबा प्रांगण में स्व. चंद्रभान सिंह (चंदा भैया) पूर्व विधायक की स्मृति में अखिल भारतीय दंगल का आयोजन किया गया।

जिसमें महिला पहलवानों ने भी कुश्ती का प्रदर्शन किया। इसमें कु. नेहा पहलवान दिल्ली और कुं.रुबि पहलवान हरियाणा ने एक दूसरे को फटकनी देने के लिए हर दांव पेंच दिखाएं लेकिन कुश्ती बराबरी पर रही।

दंगल में देश के कोने काने से आये चुनिन्दा पहलवानों ने अपनी कुश्ती कला का प्रदर्शन करके वहां उपस्थित जनसमूह को रोमांचित कर दिया। दंगल में एक से बढकर एक मुकाबले हुये।

दंगल में महिला पहलववानों ने भी अपनी कुश्ती कला का शानदान प्रदर्शन करते हुये यह साबित कर दिया कि महिलायें भी पुरूषो से किसी क्षेत्र में कम नही है।

यह भी पढ़ें - 10 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म कर गला दबाकर हत्या

इसी कहावत को सही साबित करते हुये कुमारी नेहा पहलवान दिल्ली और कुमारी रूबी पहलववान हरियाणा ने दंगल में 15 मिनट तक अपनी उत्कृष्ट कुश्ती कला का प्रदर्शन किया। हालांकि यह कुश्ती बराबरी पर छूटी।

दंगल में सबसे शानदार कुश्ती शाकिरनूर मेरठ और सोनीपत हरियाणा के अंकुर पहलवान के बीच हुई। यह मुकाबला 25 मिनट तक चला। दोनो पहलववानों ने एक से बढ़कर एक दांव लगाकर एक दूसरे पर भारी पड़ने का लगातार

प्रयास करते रहे और एक दूसरे के दांवों की काट भी करते रहे। लेकिन कोई नतीजा न निकलने पर दस मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया। लेकिन दोनो पहलवान एक दूसरे पर भारी पडे।

यह भी पढ़ें - झाँसी : बीच बाजार दिन दहाड़े दवा व्यापारी व नौकर को उठा ले गए इनोवा सवार

अन्त में दोनो को विजेता घोषित किया गया। इसके अलावा ओमबीर मेरठ, कानपुर के दीपक, समरजीत सढा, राज पहलवान बबीना, छोटू झलोखर, समरजीत दतिया, गोपल महुआ गौर झांसी, विजय कानपुर सहित कई अन्य पहलवानों नें दूर दराज से आकर कुश्ती कला का प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता समिति के अध्यक्ष तुलसीराम यादव, संरक्षक त्रिभुवन सिंह सहित अवधेश कुमार सिंह ने दंगल में आये हुये सभी अतिथियों का आभार व्व्यक्त करते हुये अगले साल इसी तिथि को इसी स्थान में नई उर्जा और नये जोश के साथ मिलने का वादा किया।

यह भी पढ़ें - Myntra के लोगो के बाद, अब लोगों ने इन कंपनियों के लोगो में भी पायी अश्लीलता

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0