बांदा नाव हादसा : एनडीआरएफ की टीम ने अपना सर्च ऑपरेशन किया खत्म, एक और लाश मिली 

बांदा जिले के मरका घाट में एक नाव पलटने में लापता लोगों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही एनडीआरएफ...

बांदा नाव हादसा : एनडीआरएफ की टीम ने अपना सर्च ऑपरेशन किया खत्म, एक और लाश मिली 

बांदा जिले के मरका घाट में एक नाव पलटने में लापता लोगों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही एनडीआरएफ की टीम ने 5 दिन के बाद अपना ऑपरेशन खत्म कर दिया है। लेकिन एसडीआरएफ, पीएसी फ्लड यूनिट व जल पुलिस द्वारा गोताखोरों  के साथ यमुना नदी के डूब क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी रखा। जिसके तहत एक और महिला की लाश मिली है। जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। इस बीच प्रशासन द्वारा कैंडल मार्च निकालकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई।

candle march in banda up

एनडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन खत्म होने के बाद 100 कांटे नायलॉन के 6 बंडल रस्सी के साथ यमुना नदी के डूब क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी रहा। इस अभियान में लापता श्रीमती सीता पत्नी बाबू निवासी ग्राम बड़ा डेरा निभौर तहसील बबेरू का शव भादे बाबा मंदिर ग्राम मुड़वारा व ग्राम खेड़ा के बीच यमुना नदी के किनारे मिला। जिसकी शिनाख्त भी परिजनों द्वारा कर दी गई है। इसके पति बाबू की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई है। इसके बाद संभावित 2 अन्य लापता व्यक्तियों, डूबी हुई नाव, मोटरसाइकिल और साइकिलों की तलाश जारी है। बीच-बीच में मौसम खराब होने के कारण व नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण सर्च ऑपरेशन बाधित रहा।

बताते चलें कि बांदा के बबेरू के रहने वाले लोग रक्षाबंधन पर बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने मायके जा रहीं थीं। कुछ भाई अपनी बहन के घर जा रहे थे। यमुना में नाव पलट गई। 15 लोग तैरकर बाहर निकल आए। पुलिस वेरिफिकेशन में 5 लोग अपने घर पर मिले।राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल लगातर नदी में डूबे हुए व्यक्तियों की तलाश शुरू कर दी थी। अब तक 13 लोगों के शव मिल चुके हैं और 2 लोगों की अभी भी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें - प्राकृतिक झरना का अद्भुत दृश्य आकर्षण का केन्द्र बना, आप भी अनोखे दृश्य का आनंद लें

अपर एसपी लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया, 11 अगस्त को नाव हादसे में मरने वाले लोगों की आत्मा की शांति के लिए मरका चौराहे से मरका घाट तक कैंडल मार्च निकाला गया। यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जिसके कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हमारी एसडीआरएफ और गोताखोर लगातार नाव और 2 लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें - तीन महीने से लापता युवक की हड्डियां मिली, प्रेम प्रसंग में हत्या

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0