बांदा का युवा क्रिकेटर सौरव चौहान, आईपीएल में अपने बल्ले का जौहर दिखाएगा

बुंदेलखंड के बांदा जनपद के नरैनी कस्बे का निवासी सौरव चौहान आईपीएल 2024 में अपने बल्ले का जौहर दिखाएंगे। इन्हें रॉयल चौलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) ने नीलामी में 20 लाख में खरीद ...

बांदा का युवा क्रिकेटर सौरव चौहान, आईपीएल में अपने बल्ले का जौहर दिखाएगा

बुंदेलखंड के बांदा जनपद के नरैनी कस्बे का निवासी सौरव चौहान आईपीएल 2024 में अपने बल्ले का जौहर दिखाएंगे। इन्हें रॉयल चौलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) ने नीलामी में 20 लाख में खरीद लिया है। सौरव चौहान पिछले 4 साल से गुजरात क्रिकेट में रणजी खेल रहे हैं। आईपीएल की नीलामी में 20 लख रुपए की बेस प्राइज मनी में उन्हें खरीदे जाने से जिले के क्रिकेट खिलाड़ियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़े:422 करोड़ की लागत से तैयार ग्रीन एनर्जी प्लांट से उत्पादन शुरू

बुंदेलखंड में बांदा जिले के नरैनी कस्बा में कलिंजर रोड निवासी और अहमदाबाद गुजरात में अपना कारोबार करने वाले दिलीप सिंह चौहान जो स्टेडियम में ग्राउंडमन रह चुके हैं। वह अपने बेटे को बचपन से ही क्रिकेटर बनाना चाहते थे। इसी कारण उन्होंने शिक्षा के साथ-साथ उसे क्रिकेट में भी प्रशिक्षित करना शुरू कर दिया था। कुछ ही दिनों में बेटा सौरव चौहान प्रदेश स्तरीय क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी में अपना जौहर दिखाने लगा।

यह भी पढ़े:झांसी में हैरान करने वाली वारदात, छठी की छात्रा से सातवीं के दो छात्रों ने किया गैंगरेप

आईपीएल सीजन 2024 की नीलामी की सूची में देशी और विदेशी कुल 333 खिलाड़ियों के नाम शामिल किए गए थे। सौरव चौहान पहले टॉप-टेन  में छठे स्थान पर थे और नीलामी से पहले दूसरे स्थान पर आ गए। इस सूची में लगभग 80 खिलाड़ी ऐसे भी थे जो क्रिकेट के पुराने खिलाड़ी हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। इसके बाद भी इनकी बेहतरीन बल्लेबाजी को देखते हुए रॉयल रॉयल चौलेंजर बेंगलुरु ने इन पर बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

यह भी पढ़े:हमीरपुरः अफसर बनते ही पत्नी ने दिखाई बेवफाई, मिलने आए पति की करा डाली धुनाई

क्रिकेटर सौरव चौहान के क्रिकेट कोच तारक त्रिवेदी ने बताया कि सौरभ चौहान विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी भी खेल चुके हैं, इनका स्ट्राइक रेट 180 है। उन्होंने बताया कि इसके पहले सौरव बेंगलुरु में हुई नीलामी में भी हिस्सा ले चुके हैं। बताया कि सौरभ चौहान की प्रारंभिक शिक्षा अहमदाबाद में हुई। सौरव अभी इंटरमीडिएट के छात्र हैं। बांदा के नरैनी कस्बे में कलिंजर रोड के निवासी हैं। जहां इनका मकान है। वह हर साल अपने पिता दिलीप सिंह चौहान के साथ यहां आते हैं और कस्बे युवा खिलाड़ियों के लिए खेल सामग्री भी साथ लाते हैं जो उन्हें बांट देते हैं। जब तक सौरभ यहां रहते हैं, तब तक अपने हम उम्र मित्रों के साथ समय बिताते हैं।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1