बाँदा : जयंती पर याद किए गए शिक्षाविद् डा.प्रेमप्रकाश शुक्ला

शिक्षाविद्, साहित्यकार और जाने माने पत्रकार डा.प्रेमप्रकाश शुक्ला की जयंती पत्रकार मिलन दिवस..

बाँदा : जयंती पर याद किए गए शिक्षाविद् डा.प्रेमप्रकाश शुक्ला

शिक्षाविद्, साहित्यकार और जाने माने पत्रकार डा.प्रेमप्रकाश शुक्ला की जयंती पत्रकार मिलन दिवस के रूप में मनाई गई। शिक्षा जगत में उनके द्वारा कराए गए कार्य लोगों की जुबां पर आ गए। वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा करते हुए सस्ती शिक्षा प्रदान के उद्देश्य से किए गए सामाजिक कार्यों का गुणगान किया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : अवैध खनन कराने वाले दो गैंगस्टर में गिरफ्तार

शहर के मशहूर साहित्यकार और शिक्षाविद रहे डा.शुक्ला का जन्मदिन शनिवार को खिन्नीनाका स्थित शिशु शिक्षा निकेतन में धूमधाम से मनाया गया। पूर्व चेयरमैन राजकुमार राज ने कहा कि श्री शुक्ल का जीवन बहुत ही सरल और साधारण रहा है। शिक्षा क्षेत्र में उन्होंने कई ऐसे काम किए जिन्हें लोग भूल नहीं सकते।

कांग्रेस नेता व समाजसेवी प्रद्युम्न दुबे लालू ने ने उनके जीवन चरित्र और व्यक्तित्व पर चर्चा करते हुए शिक्षा क्षेत्र और पात्रकारिता साहित्य क्षेत्र में उनके द्वारा कराए गए कार्यों की सराहना की।

यह भी पढ़ें अखिलेश बोले, भाजपा पर भरोसा नहीं, कोरोना वैक्सीन लगाने से इनकार

उन्होंने डा.प्रेम के कुछ संस्मरण सुनाकर लोगों का मन द्रवित कर दिया। कहा कि उन्होंने बच्चों को सस्ती शिक्षा मुहैया कराए जाने के लिए शहरी क्षेत्र में स्कूल खोले। इस मौके पर भगवानदीन गर्ग, पूर्व चेयरमैन विनोद जैन, सुशील त्रिवेदी, राजा कृष्णकांत तिवारी, संजय निगम अकेला, सचिन चतुर्वेदी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेश दीक्षित, राजेश दुबे, प्रदीप जड़िया, धीरू पांडेय आिद शामिल रहे।

विद्यालय प्रबंधक अधिवक्ता श्रीप्रकाश शुक्ल ने सभी का आभार जताया।

यह भी पढ़ें - पांच माह पहले फरवरी तक पूरा हो जाएगा, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का 35 प्रतिशत निर्माण पूरा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0