बाँदा : प्रधानमंत्री जिद्दी है पर अपनों से जिद्द ठीक नहीं : आचार्यप्रमोद कृष्णम

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद जिद्दी है लेकिन उन्हें अपनों से जिद नहीं करना चाहिए। उन्होंने सैकड़ों..

बाँदा : प्रधानमंत्री जिद्दी है पर अपनों से जिद्द ठीक नहीं : आचार्यप्रमोद कृष्णम

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद जिद्दी है लेकिन उन्हें अपनों से जिद नहीं करना चाहिए। उन्होंने सैकड़ों बार जनसभाओं में कहा है कि वह प्रधान सेवक हैं अगर से वक हैं तो किसानों के मामले में उनकी जिद उचित नहीं है।
यह बात  कल्कि पीठ से पधारे आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पूर्व सांसद स्व. राम नाथ दुबे के आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं।

उन्होंने पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि हलवाई हो या बजाज उन्हें अपनी मिठाई और कपड़े की कीमत तय करने का अधिकार है।होटल वाला खाने की थाली की कीमत भी निर्धारित करता है लेकिन अपने खून पसीने  से सींच कर जो किसान फसल उगाता है उसके फसल की कीमत दूसरे लोग तय करते हैं यह किसानों के साथ अन्याय है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : अनियंत्रित स्कार्पियो पेड़ से टकराई अस्थिविसर्जन को प्रयागराज जा रहे भाई-बहन की मौत

28 दिनों से दिल्ली के बॉर्डर पर ठंड में ठिठुरते हुए आंदोलन कर रहे किसान चाहते हैं कि उनकी फसल की लागत से न्यूनतम समर्थन मूल्य कम न हो। इसकी सरकार गारंटी दे और गारंटी का मतलब है इसके लिए कानून बनना चाहिए।उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में देश में रोजगार का संकट उत्पन्न होने वाला है।

निजीकरण के कारण रोजगार समाप्त हो रहे हैं लोगों की बुनियादी जरूरतें रोटी कपड़ा मकान और रोजगार नहीं होगा तो लोग कैसे जीवन यापन कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें - बाँदा : श्रीमद् भागवत गीता का एक एक श्लोक आज भी प्रासंगिक: रूआचार्य प्रमोद कृष्णम

उन्होंने बांदा को ऐतिहासिक व धार्मिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण बताया लेकिन अफसोस व्यक्त किया कि  सत्ता पक्ष के विधायकों के बाद भी न तो यहां विकास दिखाई दे रहा है और न साफ सफाई नजर आ रहे हैं। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि जो जनप्रतिनिधि अच्छा काम न करें उसे  जनता को हटा देना चाहिए। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता  दिगभ्रमित हो गए हैं वह देश की जनता को मूर्ख समझ रहे हैं। विपक्ष में कोई विकल्प न होने से अहंकार में डूबे नजर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने आज सवेरे यहां के प्रसिद्ध बामदेवेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान भोले बाबा से प्रार्थना की है कि देश के प्रधानमंत्री को सद्बुद्धि दें जिससे ठंड में ठिठुर रहे किसानों को न्याय मिल सके। प्रेस वार्ता में गीता संस्थान समिति के कार्यकारी अध्यक्ष अध्यक्ष प्रदुम्न कुमार लालू दुबे ,राजेश दुबे एडवोकेट मौजूद, उप मंत्री निखिल सक्सेना, उपाध्यक्ष दिनेश दीक्षित, प्रवक्ता सचिन चतुर्वेदी थे।

यह भी पढ़ें - बांदा में अलाव की चिंगारी से कच्चे घर में लगी आग मां व तीन बच्चे जिंदा जले

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0