बंदी प्रकरण : तीन उपनिरीक्षक समेत 08 पुलिसकर्मी बर्खास्त

बीते दिनों रेलवे कोर्ट की पेशी पर ले जाए गए 07 में से तीन बंदियों की फरारी...

बंदी प्रकरण : तीन उपनिरीक्षक समेत 08 पुलिसकर्मी बर्खास्त

झांसी। बीते दिनों रेलवे कोर्ट की पेशी पर ले जाए गए 07 में से तीन बंदियों की फरारी के मामले में डीआईजी व एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। डीआईजी की संस्तुति पर तीन उपनिरीक्षकों समेत कुल 08 पुलिस कर्मियों को बर्खास्त किया गया है। इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़े : झांसी : बदमाशों के फरार होने पर ये तीन दरोगा और पांच सिपाही नपे

गौरतलब है कि 19 सितम्बर को जिला कारागार झांसी से चोरी व लूट के सात बंदियों को रेलवे कोर्ट में पेशी पर लाया गया था। इनकी सुरक्षा में चार सब इंस्पेक्टर, 06 हेडकांस्टेबल व दो कांस्टेबल सहित 12 पुलिसकर्मियों को लगाया गया था। पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते मध्य प्रदेश निवासी शैलेंद्र, बृजेन्द्र व गया प्रसाद नाम के तीन बंदी पुलिस वैन से कूदकर फरार हो गए थे। इस मामले में आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बीते दिनों उन्हें प्रथम दृष्ट्या दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया गया था। बंदियों के भागने के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे।

यह भी पढ़े : झाँसी : इस युवक के साथ पशुओं जैसा सुलूक, हाथ पांव में जंजीर बांधकर घसीटा

देर रात उन सभी दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ डीआईजी झांसी रेंज जोगेंद्र कुमार ने कार्रवाई करते हुए तीन सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार, राजेन्द्र अनुरागी व पंकज सिंह को बर्खास्त कर दिया। वहीं, एसएसपी राजेश एस. ने हेडकांस्टेबल जितेंद्र कुमार, संदीप कुमार, सुनील कुमार, शिवपाल सिंह व कांस्टेबल अमित कुमार को पुलिस सेवा से बर्खास्त करने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा फरार बंदियों को पकड़ने के लिए झांसी पुलिस के साथ दो अन्य टीमों को भी लगाया गया है। स्वाट को भी इसमें शामिल किया गया है। इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। इस पूरे प्रकरण की जांच भी की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : झाँसी : पुलिस ने 40 लाख के खोए 176 मोबाइल बरामद किए

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0