झाँसी : गलत लोकेशन देने पर बड़ागांव थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, 03 अन्य पर विभागीय जांच शुरू

चेकिंग के दौरान गलत लोकेशन की जानकारी देने, आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना पत्रों में शिथिलता बरतने तथा कार्य सरकार..

झाँसी : गलत लोकेशन देने पर बड़ागांव थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, 03 अन्य पर विभागीय जांच शुरू
गलत लोकेशन देने पर बड़ागांव एसएचओ लाइन हाजिर..

चेकिंग के दौरान गलत लोकेशन की जानकारी देने, आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना पत्रों में शिथिलता बरतने तथा कार्य सरकार में लापरवाही के आरोप में बड़ागांव थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर उनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा जनपद के 03 अन्य थाना प्रभारियों के खिलाफ भी विभागीय जांच के आदेश पुलिस कप्तान ने दिए हैं।

यह भी पढ़ें - झाँसी-बार संघ चुनाव में विभिन्न पदों के लिए प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने को प्रत्येक थाना क्षेत्र में पड़ने वाले विभिन्न प्वाइंट पर पुलिस गस्त एवं पेट्रोलिंग कराई जा रही है।

इसके अतिरिक्त चीता मोबाइल थाना मोबाइल व पीआरवी द्वारा लगातार भ्रमण सील रहकर क्षेत्र की शांति व्यवस्था देखा जा रहा है। ड्यूटी पर मौजूद पुलिस बल की सतर्कता एवं उसकी मौजूदगी देखने व संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहनों की चेकिंग को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा स्वयं सड़कों पर उतरते हैं। मंगलवार की रात 11 बजे से 01 बजे तक संदिग्धों की चेंकिग के निर्देश दिए गए थे।

मेडिकल बाईपास तिराहा पर संदिग्ध व्यक्तियों व वस्तुओं की चेकिंग आदि वाहनों के निरीक्षण के बाद एसएसपी थाना बड़ागांव का औचक निरीक्षण किया गया। वहां थानाध्यक्ष मौजूद नहीं मिले। इस पर एसएसपी ने थानाध्यक्ष बड़ागांव अनुराग अवस्थी द्वारा जनपदीय कंट्रोल रूम को गलत लोकेशन देने, आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना पत्रों में शिथिलता बरतने तथा कार्य सरकार में लापरवाही के आरोप में तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर उनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दे दिए।

यह भी पढ़ें - झाँसी : माताटीला बांध से छोड़ा साढ़े 03 लाख क्यूसेक पानी, बेतवा उफान पर

थाना चिरगांव अंतर्गत कई ड्यूटी प्वाइंट एवं सार्वजनिक स्थल की चेकिंग की गई। प्रभारी निरीक्षक थाना चिरगांव मौजूद मिले। वंदना ढाबा पर मिले तीन संदिग्ध युवकों को थाना चिरगांव पुलिस को सुपुर्द किया गया। चेकिंग के दौरान ड्यूटी प्वाॅइंट पर मौजूद न मिलने वाले जनपद के तीन अन्य थाना प्रभारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए।

थानों के विभिन्न स्थानों को चेक किया गया। इस दौरान पुलिस बल की उपस्थिति रही। जिन्हें सतर्कता बनाए रखने, रात्रि में मिलने वाले लोगों से विनम्रता पूर्वक वार्ता कर उनके बारे में जानकारी करने तथा किसी को अनावश्यक परेशान न करने आदि के संबंध में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें - मुहिम रंग ला रही है, जल्द होगा झांसी रेलवे स्टेशन का नाम ‘वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन’

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1