आत्महत्या करने से पहले इस महिला ने युवक को सौंप दी 3 माह की बच्ची, महिला को पुलिस ने ढूढ निकाला

आत्महत्या के इरादे से जा रही एक महिला ने चित्रकूट रेलवे स्टेशन में अपनी 3 माह की बच्ची को एक युवक को सौंप दी। युवक...

आत्महत्या करने से पहले इस महिला ने युवक को सौंप दी 3 माह की बच्ची, महिला को पुलिस ने ढूढ निकाला

आत्महत्या के इरादे से जा रही एक महिला ने चित्रकूट रेलवे स्टेशन में अपनी 3 माह की बच्ची को एक युवक को सौंप दी। युवक बच्ची को लेकर अपनी ननिहाल रोडवेज बस से आ रहा था। यात्रियों ने उसे बच्चा चोर समझकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने असलियत जानकर महिला को खोज निकाला और उसे न सिर्फ आत्महत्या करने से रोका, बल्कि बरामद की गई बच्ची को महिला को ही सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें - दिल्ली से झांसी होते हुए बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाये जाने की मांग

जनपद हमीरपुर के मौदहा कस्बे का निवासी अख्तर (27) गुरुवार को अपने दोस्त के साथ ट्रेन से कर्वी चित्रकूट जा रहा था। कर्वी स्टेशन में उसे एक महिला मिली, जिसकी गोद में एक 3 माह की बच्ची थी। बातों ही बातों में उसने बताया कि वह जीवित नहीं रहना चाहती है। युवक ने कहा कि अपनी बच्ची मुझे दे दो। मैं इसे पाल लूंगा। इस पर महिला ने अपनी बच्ची उसी युवक को दे दी। युवक बच्ची को लेकर रोडवेज बस से अतर्रा (बांदा) आ रहा था। तभी सो रही बच्ची जागकर रोने लगी, यात्रियों ने युवक को बच्चा चोर समझकर पुलिस को सूचना दे दी।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में 39.19 करोड़ रुपए के फंड से चमकेगी 17 सड़कें

अतर्रा थानाध्यक्ष अनूप दुबे मौके पर पहुंचे और बच्ची सहित युवक को कब्जे में ले लिया। पूछताछ के दौरान युवक ने पूरी दास्तान सुनाई और महिला का मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराया। साथ ही पुलिस ने बरामद की गई बच्ची को बांदा जिला अस्पताल के पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती करा दिया। शुक्रवार को पुलिस ने महिला को मोबाइल नंबर लोकेशन के आधार पर ढूंढ निकाला, जो सतना जिले में थी। उसे किसी तरह मना कर अतर्रा लाया गया जहां उसने बताया कि उसका विवाह जनपद बांदा के मटौंध थाना अंतर्गत चमराहा गांव मे भीरू सिंह गौतम के साथ हुआ है।

यह भी पढ़ें - दुल्हन लाने में युवक ने हर बाधा को किया पार, पैर टूटने पर प्लास्टर चढ़ा कर लिए सात फेरे

लेकिन पति द्वारा उसे मारपीट कर प्रताड़ित किया जाता है। जिससे वह पति के साथ रहना नहीं चाहती और आत्महत्या करने के इरादे से घर से निकली थी। अतर्रा थानाध्यक्ष अनूप दुबे के अनुसार क्षेत्राधिकारी नगर अंबुजा त्रिवेदी द्वारा महिला को समझाया गया और उसे भरोसा दिया गया कि उसके पति के खिलाफ इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। इस भरोसे के बाद पुलिस ने बरामद की गई 3 माह की बच्ची को उसी महिला को सुपुर्द कर दिया। इसके बाद युवक को पुलिस ने छोड दिया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0