मंत्री बनकर फोन में अध्यापकों के धमकाने वाला दबंग निकला, जानिए पूरा मामला

महोबा में प्रदेश सरकार का मंत्री बनकर अध्यापकों को फोन कॉल के माध्यम से धमकाने का मामला  प्रकाश में आया है । सम्बंधित बातचीत...

मंत्री बनकर फोन में अध्यापकों के धमकाने वाला दबंग निकला, जानिए पूरा मामला

महोबा में प्रदेश सरकार का मंत्री बनकर अध्यापकों को फोन कॉल के माध्यम से धमकाने का मामला प्रकाश में आया है । सम्बंधित बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया में लगातार वायरल हो रहा है। फोन कॉल के माध्यम से जो कि महिला अध्यापिका के फोन पर आई थी फोन करने वाले ने स्वयं को प्रदेश का बेसिक शिक्षा मंत्री बताकर पहले शिक्षका एवं  इसके बाद अन्य सहायक अध्यापकों से बात करते हुये जमकर धमकाया।

बेसिक शिक्षा मंत्री बनकर सरकारी स्कूल के अध्यापकों को दबाव में लेने का यह गम्भीर मामला जिले में आया है जिस पर पीड़ित सहायक अध्यापक ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है। महोबा में मंत्री बनकर महिला एवं पुरूष अध्यापकों के धमकाने का मामला सामने आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है ।

यह भी पढ़ें- श्रमिको को इस तरह योजना का लाभ पहुंचाएं बता गए श्रम मंत्री


जानकारी अनुसार पूरा मामला चरखारी तहसील अन्तर्गत आने वाले ग्राम बम्होरी बेलदारन में संचालित संविलियन विद्यालय का है। जहां उच्चतर प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक रामप्रताप पटेल द्वारा कोतवाली में दी गई तहरीर में बताया गया है कि एक दबंग द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार का बेसिक शिक्षा मंत्री बन कर फोन में महिला अध्यापकों को धमकाया गया। वहीं सहायक अध्यापक रामप्रताप पटेल से अभद्रता कर जान से मारने की धमकी भी दी गई। पीड़ित अध्यापक राम प्रताप पटेल बताते है कि मोबाइल संख्या 9129042174 से विद्यालय में तैनात महिला अध्यापिका अनीता सविता के मोबाइल पर फोन आया और फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम उत्तर प्रदेश सरकार का बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह राजपूत बताते हुए कहा कि आपसे संबंधित कोई शिकायत ग्रामीणों के माध्यम से प्राप्त हुई है कि विद्यालय में लगातार धांधली चल रही है, शिक्षिका से ही विद्यालय में कार्यरत शिक्षिकों की जानकारी ली एवं बातचीत में अपने रिश्तेदार का भी जिक्र किया। कहा कि आपके विद्यालय में बच्चों की पढ़ाई नहीं होती है, जिसकी लगातार शिकायतें आ रही है। उसी अध्यापिका के माध्यम से अन्य शिक्षकों से भी बात की बातचीत के दौरान उसे दबाव में लेने की कोशिश की गई ।

यह भी पढ़ें- डीएम देवांगना घाटी पहुंचे कहा- 20 अगस्त तक हरहाल में पूरा हो स्लैब कार्य 


उक्त व्यक्ति की बातचीत सुनने से ही समझ मे आ रहा कि मंत्री नहीं कोई फर्जी व्यक्ति है जो दबाव में लेने के लिए इस तरीके से फोन कर धमका रहा है। आरोप है कि उक्त मोबाइल नंबर से अभद्र भाषा का भी जमकर उपयोग किया गया। जिस पर सहायक अध्यापक रामप्रताप पटेल ने जब बात की तो पता चला कि फर्जी मंत्री बनकर पूरे विद्यालय के अध्यापकों को दबाव में लेने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर उसने उक्त व्यक्ति से बात की तो मैं धमकाने लगा और बातचीत तो बता दिया कि वह मंत्री नहीं बल्कि दबंग है जो बेवजह महिला अध्यापकों के साथ झूठी शिकायतों की बात कर दबाव में लेने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद दबंग ने सभी के फोन पर गाली गलौज और अभद्रता की ,फोनकर्ता द्वारा वर्तमान चरखारी विधायक के परिवार का भी अपने से सम्बंध होने का जिक्र किया ।कथित व्यक्ति द्वारा अध्यापक को फोन पर जान से मारने की धमकी दी है।
सहायक अध्यापक रामप्रताप पटेल ने पूरे मामले की जानकारी सम्बंधित आडियो के साथ कोतवाली पुलिस को देते हुए आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है, पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है ।

यह भी पढ़ें-बिजली विभाग के संविदा कर्मी की करंट से मौत

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0