भारत बंद का आह्वान झाँसी में रहा पूरी तरह विफल

पूर्व नियोजित भारत बंद का असर झाँसी में देखने को नहीं मिला। एक संगठन द्वारा कई घोषणाएं एवं लाउडस्पीकर..

भारत बंद का आह्वान झाँसी में रहा पूरी तरह विफल

26 फरवरी को भारत बंद का आह्वान रहा पूरी तरह विफल।  

पूर्व नियोजित भारत बंद का असर झाँसी में देखने को नहीं मिला। एक संगठन द्वारा कई घोषणाएं एवं लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट कराने के बाद भी झाँसी के व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद नहीं किये तथा निर्धारित समय पर ही खोले।

जिसमें सीपरी बाजार,मानिक चौक बाजार,बड़ा बाजार, सर्राफा बाजार,सदर बाजार, इलाइट मार्केट,प्रेम नगर नगरा,खाती बाबा,नरिया बाजार आदि अपने निर्धारित समय पर ही खुले।

यह भी पढ़ें - प्राइवेट स्कूलों में मार्च में ही वार्षिक परीक्षा कराने का निर्णय

एक व्यापार मंडल संगठन द्वारा जहां बाजार बंद की अपील की थी जो कि दुकानदार,व्यापारियों ने नकारते हुए अपने प्रतिष्ठान खोले वहीं दूसरी ओर जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल बाजार बंद का विरोध करते हुए बुंदेलखंड व्यापार मंडल के पदाधिकारी अंचल अरजरिया,विजय जैन,दिनेश जोशी,संजय शर्मा,संजय शर्मा,ए.के.सोनी के साथ युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष पुरुकेश अमर्या,मनीष वर्मा,रोहित आदि ने दुकान खोले और दुकानें खोलने वालों का पुष्प माला पहनाकर स्वागत और सम्मान किया।

वहीं कुछ व्यापारियों से बात करने पर उन्होंने बताया कि जी.एस.टी.में कुछ विसंगतियां तो हैं जिन्हें सरकार द्वारा दूर करना आवश्यक है किंतु जी.एस.टी. में सुधार करवाने के लिए बाजार और व्यापार बन्द कराना कोई तरीका नहीं है, यह सरकार को ज्ञापन देकर और आपसी बातचीत से हल हो सकता है।

यह भी पढ़ें - अब तक #modi_job_do और #मोदी_रोजगार_दो ट्रेंड पर 4.94 मिलियन पार कर गए ट्वीट्स

वहीं एक व्यापारी के साथ व्यापारी नेता विजय जैन ने कहा कि बाजार बंद करना कोई हल नहीं है बाजार सिर्फ वह लोग बन्द करा रहे हैं जो व्यापार में टैक्स चोरी करते आ रहे हैं और अब वह टैक्स चोरी करने की स्थिति में नही आ पा रहे। अगर माना जाए तो झाँसी में बंद पूर्णतः असफल रहा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0