सीएम के आने की संभावना से बालू खनन पर बड़ी कार्रवाई, 25 ट्रक सीज

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद भ्रमण कार्यक्रम की संभावना को देखते हुए खनिज विभाग ने अवैध खनन व ओवरलोडिंग..

सीएम के आने की संभावना से बालू खनन पर बड़ी कार्रवाई, 25  ट्रक सीज
फाइल फोटो

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद भ्रमण कार्यक्रम की संभावना को देखते हुए खनिज विभाग ने अवैध खनन व ओवरलोडिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 बालू भरे ट्रकों को सीज कर दिया है।एक ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।एक अन्य बालू खदान पर 600 घन मीटर अवैध खनन पाए जाने पर कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें - स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने कल बांदा आ सकते हैं मुख्यमंत्री योगी

जिला अधिकारी बांदा के निर्देश पर खान अधिकारी बांदा व खान निरीक्षक ने पुलिस के साथ मिलकर जनपद में अवैध बालू खनन, परिवहन, ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान चलाया  गया।जिसमें 25 बालू से भरे ट्रकों को पकड़ कर उन्हें सीज कर दिया गया।

खान अधिकारी बांदा के मुताबिक ग्राम खपटिहा कला के खंड संख्या 100/ 1 में बालू  खनन पट्टा क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया गया ,जहां 13 ट्रक परिवहन पास में अंकित मात्रा से अधिक परिवहन करते पाए गए।इन ट्रको को सीज कर संबंधित थाने की सुपुर्दगी में दिया गया।इसी तरह ग्राम पैलानी में  खनन पट्टा क्षेत्र में औचक निरीक्षण के दौरान परिवहन पास में अंकित मात्रा से अधिक बालू पाए जाने पर 7 ट्रक सीज किये गए।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : तेज रफ्तार पिकप गाड़ी व मारुति वैन में आमने सामने हुई भिड़ंत, 3 की मौत 5 घायल

इसी तरह थाना कोतवाली देहात के पास पांच ट्रक सीज किए गए। इस प्रकार प्रवर्तनकार्य के दौरान 25 वाहन पकड़े गए। जिनसे सात साढे सात लाख राजस्व की प्राप्ति होगी।खान अधिकारी ने यह भी बताया कि  खपटिहा खनन क्षेत्र के  खंड संख्या 100 /1 के पट्टा धारक द्वारा खनन पट्टा क्षेत्र से बाहर लगभग 600  घनमीटर धन बालू का अवैध खनन पाया गया।

जिसे नोटिस देकर जुर्माना राशि जमा कराई जाएगी।इसके अलावा पैलानी कालेश्वर के पास एक ट्रक बिना परिवहन प्रपत्र के बालू लोड करके जा रहा था ,जिसे पकड़ कर थाने की सुपुर्दगी में दिया गया तथा वाहन के चालक व स्वामी स्वामी के विरुद्ध ईएमएम 11 के उप खनिज बालू परिवहन के आरोप में चिल्ला थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : नवनिर्वाचित प्रधानों को 25 व 26 मई को शपथ दिलाई जायेगी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0