रेलवे की बड़ी लापरवाही : लिफ्ट में 15 यात्री 45 मिनट तक फंसे रहे

सतना रेलवे स्टेशन में एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां बुधवार शाम प्लेटफार्म नंबर एक में लिफ्ट में..

रेलवे की बड़ी लापरवाही : लिफ्ट में 15 यात्री 45 मिनट तक फंसे रहे

सतना रेलवे स्टेशन में एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां बुधवार शाम प्लेटफार्म नंबर एक में लिफ्ट में 15 यात्री 45 मिनट तक फंसे रहे। इसके कारण उनकी सांसें ऊपर नीचे होती रहीं। रेलवे के अन्य कर्मचारियों को जब सूचना मिली तो वे लिफ्ट खोलने पहुंचे, लेकिन आधा घंटे तक सफल नहीं हुए। जब बात नहीं बनी तो तकनीकी कर्मचारी को बुलाया गया और कड़ी मशक्कत से लिफ्ट का दरवाजा खोला गया।

यह भी पढ़ें - एक्सप्रेस-वे के किनारे इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर बनेगा, उद्यमियों को कम रेट पर मिलेगी भूमि

घटना रात लगभग 7.30 बजे की है जब यात्री लिफ्ट में सवार होकर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म के लिए रवाना हुए उसी दौरान लिफ्ट खराब हो गई और यात्री उसी में फंसे रहे। शोर-शराबा सुन के कुछ यात्री लिफ्ट की ओर देखें जिसके बाद रेलवे कर्मचारियों की इसकी सूचना दी गई लेकिन 45 मिनट तक रेलवे कर्मचारी लिफ्ट का दरवाजा खोलते रहे और लिफ्ट का दरवाजा खोलने में बड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

8.15 बजे के लगभग जब लिफ्ट का दरवाजा किसी तरह खोला गया तब जाकर यात्रियों की सांस में सांस आई और वे रेलवे की कार्यप्रणाली को कोसते हुए बाहर निकले। जिस समय यात्री लिफ्ट में फंसे थे उस समय लिफ्ट में बिजली भी गुल हो गई थी जिससे लाइट और पंखा भी बंद हो गया। जिसके कारण घुटन से यात्री लिफ्ट में छटपटाते रहे।इस घटना में रेलवे की लापरवाही भी सामने आई है। उनके द्वारा समय-समय पर रेलवे की लिफ्टों का मेंटेनेंस नहीं किया जाना प्रमुख कारण सामने आया है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण कृपया ध्यान दें : जम्मूतवी स्पेशल ट्रेन इसी अगस्त से लखनऊ होकर चलेगी

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : फतेहपुर से अयोध्या व चित्रकूट के लिए रोडवेज बस सेवा का शुभारंभ

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2