रक्तदान और अन्नदान कर रहे युवाओं की टोली बनी मानवता की मिशाल

छतरपुर कोरोना काल में पीड़ित मानवता की सेवा के लिए युवा जिस तरह से संकल्प लेकर अनूठी पहल कर रहे हैं..

रक्तदान और अन्नदान कर रहे युवाओं की टोली बनी मानवता की मिशाल
रक्त दान

छतरपुर कोरोना काल में पीड़ित मानवता की सेवा के लिए युवा जिस तरह से संकल्प लेकर अनूठी पहल कर रहे हैं, वही जरूरतमंदों को रक्तदान और अन्नदान करके समाज में अनुकरणीय मिसाल कायम की जा रही है।युवाओं की इस पहल की सराहना की जा रही है। जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए 15 युवाओं ने कोविड वैक्सीन लगवाने से पहले रक्तदान किया है।

रक्तवीर सेवा दल के अमित जैन ने बताया दल के रक्तवीर ज्ञानेंद्र चैधरी, दीपक, सचिन जैन, मनीष तिवारी, मयंक मल्होत्रा, प्रशांत महतो, पवन पुरुषवानी, दिलीप पटेल, चन्द्रभान, वैभव खरे, संजू चंसौरिया, शादाब खान सोनू, बिट्टू जैन, राजकुमार अग्रवाल और गौरव अग्रवाल ने जिला अस्पताल पहुंचकर रक्तदान किया है। इन सेवाभावी युवाओं ने अन्य युवाओं से वैक्सीन लगवाने से पहले रक्तदान करने की अपील भी की है।

यह भी पढ़ें - बुंदेली लोकगीतों के जरिए कोविड टीकाकरण के प्रति किया जा रहा जागरूक

इस रक्त से थैलेसीमिया बीमारी से ग्रसित मरीज, गर्भवती महिला, एक्सीडेंट में घायल युवक, एनीमिया पीड़ितों की जान बचाई जा सकी है। युवाओं की इस पहल की सराहना की जा रही है। इसी तरह आपाजी ब्लड ग्रुप के सदस्य गुड्डू जडिया ने जिला अस्पताल पहुचंकर रक्तदान किया है।

इस रक्त से नौगांव के अभिषेक श्रीवास्तव को समय से रक्त मिल गया है। अभिषेक की दोनों किडनियां खराब हो जाने से उनका डायलिसिस होना है। पिछले कई दिनों से अभिषेक की पत्नी रागिनी रक्त की तलाश में परेशान थी, रक्त मिल जाने से उसकी आंखों में खुशी के आंसू छलक आए।

इसी तरह शहर में मानवता की सेवा के लिए समर्पित हम फाउंडेशन ने कलमकारों को वेपोराइजर, सैनेटाइजर, एन-95 मास्क, मेडिमिक्स साबुन वाली कोविड केयर किट भेंट की है। इसके साथ ही 5 किलो आटा, दो किलो चावल, एक किलो अरहर दाल, नमक, तेल, मसाले की राशन किटें जरूरतमंद परिवारों को दी जाएंगीं। फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रवीण गुप्त ने बताया कि इस कार्य में वेपोराइजर मशीनें मानवाधिकार प्रशासनिक संस्थान व शशांक गुप्ता महोबा ने दी हैं।

इस मौके पर मनीष दोसाज, आनंद अग्रवाल, आयकर अधिवक्ता संतोष कुमार गुप्ता, नवीन टिकरया, रवि नीखरा, अनुज टिकरया सहित फाउंडेशन के सदस्य मौजूद रहे।वही वैश्य महासम्मेलन की नौगांव इकाई के सदस्यों ने खाद्यान्ना किट देकर जरूरतमंदों का दर्द बांटा है। इसी तरह किल कोरोना अभियान को मजबूत बनाने के लिए एसडीएम विनय द्विवेदी, बीएमओ रविंद्र पटेल और एसडीओपी कमल कुमार जैन की मौजूदगी में सीएचसी को लगभग एक लाख रुपये की दवाइयां और फ्लोमीटर भेंट किए हैं।

यह भी पढ़ें - मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना मरीजों को भी मिलेगी आयुष किट

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1