बाँदा : महिला द्वारा ब्लैकमेल किए जाने से परेशान सर्राफा व्यवसायी ने की आत्महत्या

आत्महत्या बांदा शहर के प्रतिष्ठित सर्राफा व्यवसाई ने रविवार को अपने गौशाला में फांसी लगाकर संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली..

बाँदा : महिला द्वारा ब्लैकमेल किए जाने से परेशान सर्राफा व्यवसायी ने की आत्महत्या

बांदा शहर के प्रतिष्ठित सर्राफा व्यवसाई ने रविवार को अपने गौशाला में फांसी लगाकर संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली। मृतक ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिससे खुलासा हुआ कि मृतक को एक महिला ब्लैकमेल कर रही थी। जिसे पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के फूटाकुआं मोहल्ले की है। इसी मोहल्ले में रहने वाले शैलेश कुमार जडिया (58) पुत्र रामसेवक जडिया प्रतिदिन की तरह रविवार को सुबह निम्मीपार स्थित अपने बगीचे में गए थे। इसी बगीचे में गौशाला भी है, वह यहां पहुंचकर प्रतिदिन पौधों को पानी देते थे और दूध लेकर घर आते थे।

आज जब काफी देर तक घर नहीं पहुंचे तो उनका बड़ा पुत्र वहां पहुंचा, जहां शैलेश गौशाला के टीन सेट से लगे हुक के सहारे फांसी पर लटके मिले।उसने फौरन फांसी का फंदा काटकर जमीन पर  उतारा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह व कोतवाली प्रभारी डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम लेकर मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की ।परिवार के लोग इस बारे में कुछ नहीं बता पा रहे थे कि सर्राफा व्यवसाई ने क्यों आत्महत्या की। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला। इसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें - मेट्रो में सफर के दौरान भीड़ में युवती के प्राइवेट पार्ट में हाथ लगाने लगा मनचला, फिर..

इस दौरान मृतक के छोटे भाई इंद्रेश कुमार जडिया ने बताया कि शैलेश कुछ दिनों से परेशान था। हमने पूछा भी क्या बात है, क्या परेशानी है लेकिन उसने किसी तरह का कोई जवाब नहीं दिया। बताते हैं कि रात में मोहल्ले में ही एक शादी समारोह था जिस समय वह खाना खा रहे थे तभी उनके मोबाइल पर एक कॉल आई थी वह खाना छोड़ कर बात करने लगे और लगभग डेढ़ घंटे तक मोबाइल में बात करते रहे और काफी तनाव में थे।

सवेरे हुई घटना को भी उसी बातचीत से जोड़ा जा रहा है। इस बीच पुलिस ने एक महिला को हिरासत में ले लिया है। बताया जाता है कि महिला अपने भाई के साथ मिलकर मृतक को ब्लैकमेल कर रही थी। 2018 से अब तक करीब 30 -40 लाख रुपए मृतक से भाई बहन मिलकर ऐंठ चुके हैं। इस बारे में क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि एक सर्राफा व्यवसाई द्वारा अपने गौशाला में फांसी लगाकर आत्महत्या की गई है पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। जल्दी ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - बांदा : अवैध संबंधों से आजिज आकर महिला ने बेटे व नौकर के साथ मिल की पति की हत्या

  • ब्लैकमेल करने वाले भाई-बहन के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज 

शहर के सर्राफा व्यवसाई शैलेश जडिया ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा है जिसके आधार पर पुलिस ने एक महिला और उसके भाई के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। इसमें महिला को पुलिस हिरासत में बताया गया है।

मृतक के छोटे भाई इंद्रेश कुमार जड़िया की तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने श्रीमती शाहिला बेगम व इसके भाई सादाद सिद्दीकी पुत्र व पुत्री  रईस सिद्धकी निवासी ईदगाह रोड बांदा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में मुकदमा पंजीकृत किया है इनमें महिला साहिला बेगम वर्तमान समय जरैली कोठी में  रहती है।

यह भी पढ़ें - खत्म होने वाली है इंतजार की घड़ियां, चित्रकूट एयरपोर्ट का रनवे तैयार, अब उड़ान का इंतजार

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
5
wow
2