केबीसी में बुंदेलों की धाक, छतरपुर के साहिल अहिरवार दूसरे करोड़पति बने

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) टीवी शो में बुंदेलखंड के प्रतिभागियों ने धाक जमा रखी है। छतरपुर के साहिल आदित्य अहिरवार दूसरे..

केबीसी में बुंदेलों की धाक, छतरपुर के साहिल अहिरवार दूसरे करोड़पति बने
छतरपुर के साहिल अहिरवार दूसरे करोड़पति बने..

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) टीवी शो में बुंदेलखंड के प्रतिभागियों ने धाक जमा रखी है। छतरपुर के साहिल आदित्य अहिरवार दूसरे करोड़पति बन गए हैं और अभी भी वह खेल रहे हैं। आज पता चलेगा  कि वह 7 करोड़ का जवाब दे पाएंगे या नहीं। इसके पहले ललितपुर की हिमानी बुंदेला केबीसी की पहली करोड़पति बनी थी और सागर की उप निरीक्षक निमिषा भी हॉट सीट तक पहुंची थी और उन्होंने शो में  3.20 लाख  रुपए जीते थे।

साहिल ने शो में बताया कि उनकी मां का कुछ समय पहले किडनी का ऑपरेशन हुआ। इसके बाद से मां को तकलीफ होने लगी है। उनके पिता नोएडा में गार्ड की नौकरी करते हैं। उनका वेतन 15 हजार रुपये है। पिता को छुट्टी लेने में परेशानी होती है, इसलिए वे शो में नहीं आ सके। घर में उनके पिता अकेले कमाने वाले शख्स हैं। 

यह भी पढ़ें - कन्या से विवाह को दो बारातें आ गई, गुस्से में कन्या पहाड़ में समाई, जहां अर्द्धकुंवारी का मंदिर

  • तापसी पन्नू ने छोले-भटूरे की दावत दी

इस दौरान उन्होंने बिग बी को बताया कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के वह फैन हैं। उन्होंने तापसी पन्नू को उन्होंने अपना लव और क्रश बताया। उन्होंने अमिताभ से तापसी को लेकर कई सवाल किए। साहिल ने कहा कि क्योंकि अमिताभ ने तापसी के साथ काम किया है, इसलिए वह उन्हें अच्छे से जानते है। इस बीच उनके एक करोड़ जीतने पर बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने साहिल को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर साहिल के साथ छोले-भटूरे खाने की बात भी कही है।

वह सागर विश्वविद्यालय से बीए हिस्ट्री की पढ़ाई कर रहे हैं। केबीसी में आना सिर्फ उनका सपना नहीं था बल्कि जरुरत भी थी। यहां तक की खुद अमिताभ बच्चन भी साहिल की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। केबीसी के दूसरे करोड़पति बनने के बाद साहिल ने अपनी जिंदगी से जुड़ी ऐसी बातों का जिक्र किया जो इस देश के हर इंसान के लिए प्रेरणा है।

यह भी पढ़ें - बकस्वाहा में 17 गांवों के बेरोजगार युवाओं ने रोजगार देने कोें, डायमंड प्रोजेक्ट शुरू करने की पीएम से लगाई गोहार

  • आईएएस अधिकारी बनना है सपना

साहिल को बचपन से ही पढ़ना पसंद है। उनके बचपन की पढ़ाई सरकारी स्कूल में ही हुई। लेकिन छोटी जगह पर मेरे स्कूल के होने के बावजूद मेरे टीचर्स सबसे अच्छा पढ़ाते थे। उनकी बदौलत की मैं यहां तक पहुंचा हूं। मैं यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी कर रहा हूं और आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहता हूं।

साहिल बताते हैं कि उनके लिए केबीसी में हॉट सीट तक पहुंचना मुश्किल जरुर था। लेकिन आगे का खेल ज्यादा परेशानी भरा नहीं था। दरअसल, लंबे समय से मैं परीक्षाओं की तैयारी कर रहा हूं। जिसकी वजह से मुझे अधिकतर सवालों के जवाब आते थे। बस शो में जाने से पहले मैंने स्पोर्ट्स और फिल्मों के बारे में पढ़ा था, जो कि मेरे काम भी आया।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस इण्टर पास छात्राओं को देगी स्मार्ट फोन, इलेक्ट्राॅनिक स्कूटी देने का भी वायदा

  • माता पिता के सपनों को उड़ान दूंगा

शो के दूसरे करोडपति बनने के बाद वह सबसे पहला काम वह अपने माता पिता के लिए घर खरीदने का करेंगे। वह चाहते हैं कि सारा जीवन उन्होंने कष्ट के साथ बिताया है अव वह सूकून से रहें। साहिल कहते हैं कि माता पिता ने हमारे लिए बहुत त्याग किए हैं, वह अपने किसी भी सपने को पूरा नहीं कर पाए, ऐसे में अब मैं उनके सपनों को उड़ान दूंगा।

  • क्या दे पाएंगे सात करोड़ के सवाल का जवाब ?

साहिल एक करोड़ का सही जवाब देकर शो के दूसरे करोड़पति तो बन गए है। लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि साहिल 7 करोड़ के सवाल का सही जवाब दे पाते हैं या फिर एक करोड़ रुपये ही शो से ले जाते हैं। 1 करोड़ जीतने के लिए साहिल ने 15 सवालों के सही जवाब दिए, गुरुवार रात वे 7 करोड़ के लिए 16वें प्रश्न का उत्तर देगे।

यह भी पढ़ें - नेहा कक्कड़ ने बहन सोनू कक्कड़ को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2