अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर बुन्देलों ने भरी हुंकार, दी संसद घेराव की चेतावनी

बुंदेलखंड राज्य के लिए बरसों से संघर्ष कर रहे बुंदेलखंड राष्ट्र समिति व बुंदेलखंड किसान यूनियन के युवाओं ने शुक्रवार को चित्रकूट धाम..

अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर बुन्देलों ने भरी हुंकार, दी संसद घेराव की चेतावनी

बांदा, 

बुंदेलखंड राज्य के लिए बरसों से संघर्ष कर रहे बुंदेलखंड राष्ट्र समिति व बुंदेलखंड किसान यूनियन के युवाओं ने शुक्रवार को चित्रकूट धाम मंडल मुख्यालय बांदा के अशोक लाट चौराहे पर प्रदर्शन करते हुए खून से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 1 दिन पहले जन्मदिन की बधाई दी। साथ ही पृथक बुंदेलखंड राज्य बनाने की मांग दोहराई। प्रदर्शनकारी बुंदेलियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो 50,000 बुंदेलखंडी संसद का घेराव करेंगे।

यह भी पढ़ें - बांदा में घनी आबादी में ट्रांसपोर्ट नगर बनाए जाने का लोगों ने किया विरोध, दर्ज कराई आपत्तियां

बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के प्रमुख डालचंद मिश्रा के नेतृत्व में शुक्रवार को विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता अशोक लाट चौराहे पर प्रदर्शन करते हुए सभी कार्यकर्ताओं ने अपने खून से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन के 1 दिन पहले बधाई दी और पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग की। इस मौके पर डालचंद मिश्रा ने कहा कि चाहे 2014 का लोकसभा चुनाव हो या 2019 का लोकसभा चुनाव हो। प्रधानमंत्री ने बुंदेलखंड को अलग राज्य का दर्जा दिलाए जाने का वादा किया था इतना ही नहीं पार्टी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने तो बुंदेलखंड  को राज्य बनाने की मांग का समर्थन करते हुए इसे राज्य बनवाने का संकल्प लिया था।

लेकिन अब पार्टी और पार्टी के नेता अपना वादा नहीं निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अब इस लड़ाई को लड़ने के लिए सड़क पर उतर आए हैं। अगर हमारी मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया गया तो हम 50,000 बुंदेलखंडी देश की राजधानी दिल्ली में जाकर संसद भवन का घेराव करेंगे और अपना हक मांगेंगे । इसी तरह संगठन के कार्यकर्ता पीसी पटेल जनसेवक ने कहा कि इस मांग को लेकर लंबे अरसे से लड़ाई जारी है और हमारे शरीर में जब तक खून की एक बूंद है। तब तक लड़ाई जारी रहेगी। इसी क्रम में किसान यूनियन युवा मोर्चा के पदाधिकारी मनीष तिवारी ने भी बुंदेलखंड राज्य की लड़ाई को और तेज करने का संकल्प दोहराया है।

यह भी पढ़ें - इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400 प्रतिशत तक फीस बढ़ी, विरोध में आप का प्रदर्शन

यह भी पढ़ें - बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी मऊ कोर्ट में हुए पेश, बांदा से भारी पुलिस बल के साथ ले जाया गया

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2