कविताओं के माध्यम से बुंदेली कवियों ने वीरांगना लक्ष्मीबाई को किया याद

महारानी लक्ष्मी बाई की जयंती के अवसर पर नोएडा में लोकमंच के तत्वाधान में बुंदेली कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया...

कविताओं के माध्यम से बुंदेली कवियों ने वीरांगना लक्ष्मीबाई को किया याद

महारानी लक्ष्मी बाई की जयंती के अवसर पर नोएडा में लोकमंच के तत्वाधान में बुंदेली कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें बुंदेलखंड के जाने-माने कवियों ने कविताओं के माध्यम से वीरांगना को याद किया। साथ ही कविताओं के माध्यम से ही बुंदेलखंड के विकास के लिए अपनी अपनी राय रखी।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : श्री सदगुरु गौ सेवा केन्द्र में गौ-पूजन के साथ मनाई गोपाष्टमी

यह भी पढ़े : 22 जनवरी को इस मुहूर्त में विराजेगें रामलला मंदिर में, संघ परिवार ने बनाया व्यापक योजना

कवि सम्मेलन में भजन गायक रजनीश दुबे ओरछा राजा राम मंदिर के ट्रस्टी और बुन्देलखण्ड नौगांव निवासी रमेश गंगेली प्राध्यापक, संतोष कुमार पटेरिया महोबा, डॉ.अरविंद श्रीवास्तव ‘असीम’ (दतिया), जग प्रसाद तिवारी (भटेवर, महोबा), डॉ गणेश राय (दमोह), रफीक नीर (कुलपहाड़, महोबा), इंजी मोहम्मद परवेज़ (मुस्करा हमीरपुर) ने अपनी कविताओं के माध्यम से समां बांध दिया। इस कवि सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में सिने अभिनेता राजा बुंदेला मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रशांत मिश्रा आईएएस (सेवा निवृत्त) पूर्व मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश सरकार एवं सदस्य लोक सेवा आयोग, विशिष्ट अतिथि राजेन्द्र तिवारी महोबा पूर्व प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश सरकार महोबा तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में रानी परिणिता रानी दतिया एवं राजा राहुल देव सिंह दतिया, उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़े : पत्रकारों ने CM को भेजा मांग पत्र, एक हफ्ते बाद करेंगे लखनऊ कूच

कार्यक्रम का कुशल संचालन संतोष पटेरिया व कृष्ण कुमार दीक्षित ने किया तथा कार्यक्रम के संयोजक एवं नोएडा लोकमंच के महासचिव महेश सक्सेना ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा की बुंदेलखंड में जो विकास होना चाहिए वो नहीं हुआ है। हम सब लोगों को एक साथ आकर बुंदेलखंड के विकास के बारे में सोचना चाहिए और बुन्देलखण्ड के विकास में हम सब क्या और कर सकते हैं इस पर मंथन करना चाहिये। कार्यक्रम को बुंदेलखंड विकास परिषद् के संयोजक अदीश जैन, अवदेश चौबे एवं बुंदेलखंड उत्सव समिति के राजेंद्र धमेरिया, राकेश एवं गार्वेज क्लीनिक के चेयरमैन प्रवीण नायक ने संबोधित किया। इस कवि सम्मेलन में नोएडा लोकमंच के सभी सदस्यों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हुए कार्यक्रम को सफल बनाया।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश : पांच साल में सड़क खराब हुई तो निर्माता एजेंसी ही करे पुनर्निर्माण : मुख्यमंत्री

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0