बुंदेली योद्धाओं ने राज्य निर्माण के लिए किया पूर्व मन्त्री का घेराव

बुन्देलखंड राज्य निर्माण कराने में जनप्रतिनिधियों की भागीदारी जोड़ने के लिए बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा द्वारा अभियान छेड़ दिया है...

बुंदेली योद्धाओं ने राज्य निर्माण के लिए किया पूर्व मन्त्री का घेराव
उ.प्र. के पूर्व मंत्री रविन्द्र शुक्ला

बुन्देलखंड राज्य निर्माण कराने में जनप्रतिनिधियों की भागीदारी जोड़ने के लिए बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा द्वारा अभियान छेड़ दिया है।

जनप्रतिनिधि को बुन्देली लोगो की अखंड बुन्देलखंड राज्य शीघ्र बनाये जाने की भावना से प्रधानमंत्री, गृह मंत्री एवं जिस राजनैतिक दल में जनप्रतिनिधि है उस राजनैतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिख कर अवगत कराते हुए राज्य निर्माण की मांग कराना है। अभियान के तहत मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय के नेतृत्व में सोमवार को उ.प्र. के पूर्व मंत्री रविन्द्र शुक्ला का घेराव किया।

पूर्व मंत्री रविन्द्र शुक्ला ने प्रधानमंत्री, गृह मंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र में लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के संविधान छोटे राज्य बनाने का पक्षधर है। लाल कृष्ण आडवाणी से लेकर आज तक अनेक नेताओ ने बुन्देलखंड राज्य निर्माण का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड की देवभूमि का जैविक अन्न अमृत समान : संयुक्त कृषि निदेशक

पत्र में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री एवं पार्टी अध्यक्ष से राज्य निर्माण का ऐतिहासिक निर्माण लेकर न्याय करें। लिखे गए पत्र निर्माण मोर्चा को सौंपते हुए कहा कि यह पूर्णतया सत्य है कि बिना राज्य बने बुन्देलखंड का विकास संभव नही है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि वे बुन्देलखंड राज्य निर्माण के समर्थक थे, हैं एवं रहेंगे। बुन्देली योद्धाओं में रघुराज शर्मा, हमीदा अंजुम, गिरजाशंकर राय, उत्कर्ष साहू, नरेश वर्मा, जगमोहन मिश्रा,अनिल कश्यप, गोलू ठाकुर, प्रेम सपेरे, मुकेश वर्मा, विकास पुरी, अन्नू मिश्रा, प्रदीप झा, प्रभु दयाल कुशवाहा आदि मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें - रेलवे स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री शुरू, बांदा व झांसी में 30 रुपये का टिकट

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0