बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, महज 27 महीनों में 296 किमी किया तैयार

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का काम यूपीडा के मुताबिक 95 फीसदी हो चुका है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है..

बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, महज 27 महीनों में 296 किमी किया तैयार
बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे..

समृद्धि की बुलंद इमारत के साथ विकास की नई गाथा लिखता बुंदेलखंड

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का काम यूपीडा के मुताबिक 95 फीसदी हो चुका है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह यानी जुलाई में करेंगे। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार ने महज 27 महीनों में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को पूरा कर एक कीर्तिमान बनाया है। यह एक्सप्रेसवे 300 किलोमीटर लंबा है। बुंदेलखंड समृद्धि की बुलंद इमारत के साथ विकास की नई गाधा लिख रहा है।

यह भी पढ़ें - सिर्फ 27 महीने में तैयार हुआ बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण जुलाई माह में पीएम मोदी करेंगे

अब उत्तर प्रदेश की जनता को एक और एक्सप्रेस-वे की सौगात जल्द ही मिलने वाली है। अगले महीने यानी जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी। सीएम योगी, पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के आठ साल पूरे होने के अवसर पर रिपोर्ट टू नेशन कार्यक्रम के तहत भाजपा राज्य मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे..

इस दौरान उन्होंने कहा कि पांच एक्सप्रेस-वे के साथ यूपी आज एक्सप्रेस-वे स्टेट के रूप में उभरा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे राष्ट्र को समर्पित किया जा चुका है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम भी जून में ही पूरा हो जाएगा। जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे राष्ट्र को समर्पित करेंगे। और बाकी गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, गंगा एक्सप्रेसवे पर काम तेजी से चल रहा है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सज संवर कर हो रहा है तैयार, इसी माह मिल सकती है नए एक्सप्रेस वे की सौगात

वही यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में 75 वीं बोर्ड बैठक यूपीडा कार्यालय में हुई। इस बैठक में निदेशक मंडल के सदस्य और यूपीडा के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में कई अहम बिंदुओं पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। बैठक में अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया की गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य अब अंतिम दौर में चल रहा है, जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इसका उद्घाटन होना भी प्रस्तावित है, एक्सप्रेस वे का 95% से अधिक भौतिक निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है।

बुंदेलों की धरती पर उभर आया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे..

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - आरआरबी परीक्षा अभ्यर्थियों के लिए इन रूटों पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखें समय सारणी

What's Your Reaction?

like
10
dislike
1
love
9
funny
1
angry
1
sad
4
wow
2