बुंदेलखंड के यात्री 18 दिन तक महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में नहीं कर सकेंगे सफर

जबलपुर से निजामुद्दीन दिल्ली जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस को सोमवार से 28 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसकी वजह से बुंदेलखंड के मानिकपुर, बांदा, चित्रकूट ...

बुंदेलखंड के यात्री 18 दिन तक महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में नहीं कर सकेंगे सफर

बांदा,

जबलपुर से निजामुद्दीन दिल्ली जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस को सोमवार से 28 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसकी वजह से बुंदेलखंड के मानिकपुर, बांदा, चित्रकूट और महोबा के यात्री दिल्ली तक का सफर इस ट्रेन से नहीं कर पाएंगे। वहीं इसी रूट पर हावड़ा से जोधपुर तक चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन को 14 सितंबर तक चलाया जाएगा। इससे यात्री झांसी आगरा होकर जयपुर, जोधपुर की यात्रा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी को जुगल किशोर मंदिर से बाहर निकाला, गिरफ्तारी भी हुई


बुंदेलखंड के मानिकपुर, चित्रकूट बांदा ,महोबा ,हमीरपुर के यात्री जबलपुर से चलने वाली महाकौशल एक्सप्रेस में सफर करते हैं। यही ट्रेन सतना कटनी होते हुए जबलपुर तक जाती है। झांसी में प्लेटफॉर्म के निर्माण कार्य के चलते इस ट्रेन को 11 सितंबर से लेकर 28 सितंबर तक स्थगित कर दिया गया है। ऐसी स्थिति में यूपी संपर्क क्रांति ही इन यात्रियों के लिए दिल्ली तक के सफर के लिए सहारा बनेगी। लेकिन एक ट्रेन के बंद होने से दूसरी ट्रेन पर ज्यादा भीड़ होगी जिससे यात्रियों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। महाकौशल एक्सप्रेस और यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस इस रूट पर चलती हैं। एक रूट पर दो ट्रेन चलने से भीड़ का दबाव कम हो जाता है। अब एक ट्रेन बंद होने से यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में भीड़ बढ़ना लाजिमी है।

यह भी पढ़ें-अचानक केंसिल हो गई चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन, अब इतने दिन तक नहीं चलेगी

 जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जिस टाइमिंग पर महाकौशल एक्सप्रेस झांसी के प्लेटफार्म से गुजरती है। उसी टाइम पर प्लेटफार्म पर निर्माण कार्य चल रहा है इसलिए इस ट्रेन को 18 दिन के लिए स्थगित कर दिया है। वापसी के फेरे  29 सितंबर तक नहीं लगेंगे। उन्होंने बताया कि जबलपुर से लखनऊ चित्रकूट चित्रकूट एक्सप्रेस अप डाउन 9 सितंबर से 12 सितंबर तक बंद की गई है और इसी तरह प्रयागराज के सूबेदारगंज में काम चलने से हावड़ा से जोधपुर के बीच चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन मानिकपुर, चित्रकूट, बांदा ,महोबा और झांसी होकर 14 सितंबर तक चलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें-छेड़खानी में बसपा नेता व जिला पंचायत सदस्य समेत, 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज


इधर बांदा रेलवे स्टेशन के प्रबंधक श्री कृष्णा कुशवाहा ने महाकौशल एक्सप्रेस के स्थगित होने और हावड़ा से जोधपुर के बीच चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन के यहां से गुजरने की पुष्टि करते हुए बताया कि लखनऊ से रायपुर के बीच सप्ताह में 2 दिन चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस का ठहराव रागौल स्टेशन में 11 सितंबर से 2 मिनट के लिए दिया गया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0