बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची

लोगों को लखपति और करोड़पति बनाने वाले वाले शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ को जल्द ही अपना पहला करोड़पति मिल सकता है..

बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची
बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची

लोगों को लखपति और करोड़पति बनाने वाले वाले शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ को जल्द ही अपना पहला करोड़पति मिल सकता है, वो भी एक महिला। केबीसी का 13वां सीज़न 23 अगस्त से ही शुरू हुआ है और हाल ही में सोनी टीवी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक प्रोमो जारी कर दिया है जिसमें एक महिला 1 करोड़ के प्रश्न तक पहुंचती दिख रही हैं। यह महिला दृष्टिहीन हैं जो इतनी जबरदस्त खेली हैं कि 1 करोड़ तक पहुंच गईं।

यह भी पढ़ें - किसानों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, बढ़ेगा गन्ना मूल्य, वापस होंगे पराली जलाने के मुकदमे

प्रोमो में अमिताभ बच्चन, हिमानी बुंदेला नाम की महिला के साथ स्टेज पर एंट्री करते दिख रहे हैं। इस दौरान बिग बी ने महिला के हाथ पकड़ रखा है जो कि थोड़ा चौंकाना वाला है क्योंकि कोविड गाइडलाइन्स को देखते हुए किसी भी कंटेस्टेंट को बिग बी के हाथ और पैर छूने की अनुमति नहीं है। लेकिन अमिताभ ख़ुद महिला का हाथ पड़कर स्टेज पर आते दिख रहे हैं और हिमानी पानी देते हैं।इसके बाद बिग बी बताते हैं हिमानी जी दृष्टिहीन हैं और फिर प्रोमो में अमिताभ सीधे 1 करोड़ रुपए का प्रश्न पूछते दिख रहे हैं। 

आपको बता दें हिमानी बुंदेला बुन्देलखण्ड के ललितपुर जनपद में ग्राम खिरिया छतारा की मूल निवासी है और हाल निवास आगरा हैं वह केंद्रीय विद्यालयमें गणित की शिक्षिका हैं। हिमानी हिमानी के हौसले चट्टान जैसे मजबूत है। वह डाक्टर बनना चाहती थीं लेकिन 15 वर्ष की उम्र में एक हादसे में उनकी आंखों की रोशनी चली गई।

हादसे के बाद यह सपना टूटता दिखा, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। अवसाद से उबरने में परिवार ने बहुत मेहनत की। बाद में उन्होंने ह्यूमिनिटी से ग्रेजुएशन की और बीएड करने के बाद मेहनत के दम पर केंद्रीय विद्यालय में चयन पाया। हिमानी पिछले चार-पांच साल से केबीसी में पंजीकरण करा रही थीं। लेकिन इस साल उनका नंबर लग पाया।

यह भी पढ़ें - देह व्यापार समाज के विरुद्ध अपराध, आरोपी सहानुभूति पाने के हकदार नहीं : इलाहाबाद हाईकोर्ट

  • हादसे में खोई थी रोशनी

हिमानी के पिता विजय बुंदेला ने बताया कि जब हिमानी 15 वर्ष की थीं तो एक हादसे में उनकी आंखों की रोशनी चली गई। डॉक्टर बनने का सपना देखने वालीं हिमानी को भविष्य अंधकार में डूबता नजर आया। परिजनों के साथ ने हिम्मत बढ़ाई। ग्रेजुएशन और इसके बाद बीएड करने के बाद केंद्रीय विद्यालय में सलेक्शन हो गया। 

बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी (Bundelkhand's daughter Himani)

यह भी पढ़ें - ललितपुर के मड़ावरा में रीछ भालू संरक्षण केंद्र बनाने की तैयारी

  • मेरा बचपन का सपना, अब पूरा

हिमानी ने बताया कि वह पिछले पांच साल से लगातार केबीसी में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण कर रही थी। अप्रैल के आखिरी सप्ताह में केबीसी से कॉल आया। एक बार तो भरोसा ही नहीं हुआ। पहले दो बार तो मैंने कॉल ही कट कर दिया था, लेकिन जब तीसरी बार कॉल आया तो रिसीव किया। 

बुन्देलखण्ड की बेटी हिमानी (Bundelkhand's daughter Himani)

उन्होंने कहा कि मेरा जो बचपन का सपना था, अब वह पूरा होने वाला था। वह पल भी आ गया जब मैं महानायक के सामने हॉट सीट पर बैठी। उस पल को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, बस इतना कह सकती हूं कि मेरा बचपन का सपना था, जो पूरा हो गया।

ललितपुर के डीएम ने सोशल मीडिया के जरिये 30अगस्त रात 9 बजे सोनी टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति देखकर ललितपुर की बेटी का हौसला बढ़ाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलों की बदहाली दूर कर खुशहाली के साथ कई बड़े बदलाव लायेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
2
funny
1
angry
0
sad
0
wow
3