बर्निंग ट्रेन बनी कासगंज - फर्रुखाबाद एक्सप्रेस, छह यात्री झुलसे

कासगंज फर्रुखाबाद एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार को मध्यरात्रि आग लग गई।आग लगने से तकरीबन 06 यात्री झुलस गए। जीआरपी ने झुलसे..

बर्निंग ट्रेन बनी कासगंज - फर्रुखाबाद एक्सप्रेस, छह यात्री झुलसे
बर्निंग ट्रेन बनी कासगंज - फर्रुखाबाद एक्सप्रेस..

  • आग देख यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, बोगी नम्बर चार जलकर आग में जलकर हुई खाक

कासगंज फर्रुखाबाद एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार को मध्यरात्रि आग लग गई। आग लगने से तकरीबन 06 यात्री झुलस गए। जीआरपी ने झुलसे यात्रियों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। मामले की रेलवे ने उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की बात कही है।

बता दें कि, कासगंज से रवाना हुई ट्रेन रात 11.20 बजे थाना मऊ दरवाजा के हथियापुर के पास जैसे ही पहुंची वैसे अचानक बर्निंग ट्रेन बन गई। ट्रेन संख्या 05389 की चौथी बोगी में लगी आग से ट्रेन आग का गोला बन कर दौड़ने लगी।

यह भी पढ़ें - देश में ओमिक्रोन वैरिएंट ने पकडी रफ्तार, नई दिल्‍ली में लगातार उछाल, 142 मामले

चलती ट्रेन में आग देख सवारियों में हड़कंप मच गया और बोगी से कूद यात्रियों ने जान बचाई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि तीन घण्टे तक धूं-धूं कर ट्रेन जलती रही। आग लगने से पूरी तरह बोगी जल गई।

सबसे खास बात यह है कि ट्रेन में आग बुझाने के सयंत्र मौजूद नहीं थे। रेलवे की यात्रियों की सुरक्षा के दावे हवा हवाई साबित हुए। ट्रेन के चालक की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। आग लगने पर समय से चालक ने ट्रेन रोक दी।

यह भी पढ़ें - चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान पैर फिसला, उपनिरीक्षक की सूझबूझ से बची जान

चलती ट्रेन में लगी आग से आधा दर्जन यात्री झुलस गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन में आग की खबर पाकर पुलिस और प्रशसन के आलाधिकारी मौके पर पहुच गए। ट्रेन को फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक लिया गया।

बताया गया कि रेल विभाग के आलाधिकारियों की सूचना पर रेलवे डीआरएम इज्जतनगर यहां ट्रेन में लगी आग की जांच पड़ताल के लिए पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें - देश में तेजी से पैर पसारने लगा ओमिक्रॉन,  देश में कुल 415 मरीज, जानें किस राज्य में कितने मरीज

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1