प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के कारण बसों की मारामारी, लंबे रूट की नहीं मिली बसें

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के कारण क्षेत्र से लगभग 70 बसे जालौन चली गई हैं। जिससे यात्रियों को दिल्ली लखनऊ कानपुर प्रयागराज..

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के कारण बसों की मारामारी, लंबे रूट की नहीं मिली बसें
फाइल फोटो

बांदा,

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के कारण क्षेत्र से लगभग 70 बसे जालौन चली गई हैं। जिससे यात्रियों को दिल्ली लखनऊ कानपुर प्रयागराज के लिए बसें नहीं मिली। इन जनपदों का सफर करने वाले यात्रियों को बस के अभाव में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वही एक सप्ताह तक ट्रेनों के बंद होने के कारण ट्रेनों में भी भारी भीड़ चल रही है। जिससे लंबे रूप में सफर करने वाले यात्रियों को गर्मी में परेशान होना पड़ा।

यह भी पढ़ें - दैनिक उपयोग की वस्तुओं में 5 प्रतिशत अतिरिक्त जीएसटी लगाए जाने पर व्यापारियों में उबाल

शनिवार को रोडवेज बस स्टैंड में सबेरे से यात्रियों की भीड़ रही। आज 16 जुलाई को जालौन में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में 70 बसें चलीं जाने से कई लोकल मार्गों सहित कानपुर, इलाहाबाद, मथुरा, लखनऊ व दिल्ली जाने के लिए बसों की कमी रही। यात्रियों को बसों के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। बस अड्डे पर बस आते ही भर जा रही थी। कई लोग निजी साधनों से गंतव्य के लिए रवाना हुए।

रोडवेज ने ज्यादातर बसें लखनऊ, कानपुर, मथुरा, इलाहाबाद, दिल्ली मार्ग से हटाई हैं। अधिकारियों का कहना है कि प्रत्येक मार्ग पर उनकी 10 से 12 बसें चल रही हैं। आधी बसों को हटा लिया गया है। लोकल रूट बांदा से कर्वी, बांदा से महोबा, बांदा से हमीरपुर, बांदा से पैलानी, बांदा से नरैनी आदि से भी दो-दो बसें हटाई गई हैं। इन मार्गों में बसों की संख्या 4 से 5 है। इस बारे में क्षेत्रीय प्रबंधक, चित्रकूटधाम मंडल, बांदा राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि बसों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। बस सेवा से कोई भी मार्ग खाली नहीं हुआ है। प्रत्येक मार्ग पर दो से चार बसें चल रही हैं।

यह भी पढ़ें - झांसी कानपुर और बांदा भीमसेन के बीच रेलवे ट्रैक बहाल, ट्रेनों का आवागमन शुरू

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में सफर करने वालों की सुरक्षा का भी पूरा इंतजाम, तैनात हुए सेना व पुलिस के जवान

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
2
wow
2