मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों के लिए हेल्पलाइन शुरू की

कोरोना संक्रमण से दिवंगत 55 पत्रकारों के परिवार को दस-दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों के लिए हेल्पलाइन शुरू की
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ / Chief Minister Yogi Adityanath

कोरोना संक्रमण से दिवंगत 55 पत्रकारों के परिवार को दस-दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के दौरान दिवंगत होने वाले उत्तर प्रदेश के पत्रकारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के साथ ही पत्रकारों के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की। लोक भवन में उन्होंने एक कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण के कारण दिवंगत 55 पत्रकारों के परिवार को दस-दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी के संबल से दिव्यांग दिनेश के सपनों को लगे पंख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि जिन पत्रकारों ने अपना जीवन कोरोना काल मे गवाया है उन सभी को मेरी संवेदना व श्रद्धांजलि है। आज हम सबके लिए यह एक ऐसा क्षण है जब मीडिया जगह से जुड़े हुए उन सभी दिवंगत आत्माओं के प्रति जिन्होंने कोरोना कालखंड में समाज के लिए अपनी लेखनी को चलाते-चलाते अपने प्राणों की आहूति दी है, उन सबके प्रति हम अपनी संवेदना व्यक्त कर सकें, श्रद्धांजलि व्यक्त कर सकें और परिवारजनों के प्रति एक संबल बन सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब जानते हैं कि पिछले 15-16 महीने से पूरा देश, पूरी दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी से जूझ रही है, हर तबका इस संक्रमण से प्रभावित हुआ है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब पहली लहर को हमने एक प्रकार से नियंत्रित कर दिया, तभी वैक्सीनेशन का कार्यक्रम भी शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें - योगी फिर सोशल मीडिया में टॉप पर नजर आए

पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर हमने उत्तर प्रदेश में वैक्सिनेशन के वेस्टेज को पूरी तरह रोका। हमने संकट और चुनौती के बीच से रास्ता निकाला। इसी कारण हम आज कोरोना नियंत्रण के नजदीक भी हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी कोरोना को लेकर बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ बड़ी लड़ाई में मीडिया ने अहम रोल अदा किया। मीडिया के पास कोई सुरक्षा कवच नहीं था, ऐसे में रजत शर्मा ने पत्रकारों के वैक्सीनेशन की अपील की। इसके बाद हमने नोएडा और लखनऊ में दो बूथ शुरू किए।

इन दोनों बूथों पर इन लगभग 25 हजार लोगों को वैक्सीन दी गई। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मीडिया के अहम योगदान को लेकर पत्रकारों का खास तौर पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हमने पत्रकारों के लिए भी हेल्पलाइन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - तहसील व थाना दिवस पर आने वाली शिकायतों पर नजर रखेगा मुख्यमंत्री कार्यालय

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1