मुख्यमंत्री योगी का हुआ झाँसी दौरा, अधिकारियों से पूछताछ की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए, लीजिये पूरी जानकारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह 11:00 बजे उड़नखटोला द्वारा झाँसी पुलिस लाइन हेलीपैड पहुँचे...

मुख्यमंत्री योगी का हुआ झाँसी दौरा, अधिकारियों से पूछताछ की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए, लीजिये पूरी जानकारी
मुख्यमंत्री योगी का हुआ झाँसी दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह 11:00 बजे उड़नखटोला द्वारा झाँसी पुलिस लाइन हेलीपैड पहुँचे, आगमन के बाद उन्होंने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड केयर सेंटर का निरीक्षण किया वहाँ मौजूद कर्मचारियों से जानकारियां प्राप्त की।

यह भी पढ़ें - योगी सरकार कोरोना मुक्त गांवों को करेगी पुरस्कृत, विकास के लिए अतिरिक्त धनराशि

इसके पश्चात मुख्यमंत्री महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज सभागार पहुंचे जहां उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से बातचीत की। कोरोना नियंत्रण को लेकर अधिकारियों से पूछताछ की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई, मुख्यमंत्री ने कहा इस महामारी के दौर में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों के साथ जन सहयोग भी प्राप्त हुआ है।

कोरोना की पहली लहर की अपेक्षा दूसरी लहर काफी घातक रही शुरुआत में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और कुछ दवाइयों की कमी सामने आई लेकिन शासन प्रशासन के सहयोग से अब हमने नियंत्रण पा लिया है आगे भी इस क्षेत्र में लगातार कार्य करते रहेंगे जिससे कोई भयावह स्थिति सामने ना आ सके।

पत्रकार वार्ता के बाद मुख्यमंत्री सीधे विकासखंड बड़ागांव के ग्राम पंचायत गांधी नगर पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद स्वास्थ्य विभाग की एएनएम तथा निगरानी समिति के सदस्यों से कोरोना की स्थिति के बारे में बातचीत की। मुख्यमंत्री ने एएनएम से दी जाने वाली दवाओं के बारे में जानकारी लेते हुए कई सवाल किए।

यह भी पढ़ेंसीएम के आने की संभावना से बालू खनन पर बड़ी कार्रवाई, 25 ट्रक सीज

मुख्यमंत्री ने पूछा कि कोरोना मरीजों को दवा देने के बाद उनका फॉलोअप कैसे किया जाता है, किस अधिकारी को रिपोर्ट दी जाती है। सवालों के जवाब से संतुष्ट मुख्यमंत्री ने गांव में हो रहे कार्यों पर प्रसन्नता जताते हुए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आपस में होड़ रखें कि कौन सा गांव सबसे पहले अपने यहां कोरोना मुक्त गांव का टैग लगाएगा।

मुख्यमंत्री ने इस बात पर भी विशेष बल दिया कि बाहर से आने वाले लोगों का अनिवार्य रूप से एंटीजन टेस्ट तथा आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाए। गांव में सैनिटाइजेशन समय-समय पर किया जाता रहे। इसके अलावा जो भी संक्रमित मरीज अभी तक मिले हैं, उन्हें दी जाने वाली दवाओं को सुचारु रखा जाए तथा उनकी स्थिति से अपडेट रहा जाए।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0