बीमार छात्र के लिए दोस्त बन गए सीओ नरैनी और फिर उसकी जिंदगी बदल दी

उत्तर प्रदेश पुलिस के कई चेहरे सामने आते जाते रहते हैं।अक्सर उन पर रिश्वत लेने कार्रवाई न करने की शिकायतें मिलती रहती है..

बीमार छात्र के लिए दोस्त बन गए सीओ नरैनी और फिर उसकी जिंदगी बदल दी

उत्तर प्रदेश पुलिस के कई चेहरे सामने आते जाते रहते हैं। अक्सर उन पर रिश्वत लेने कार्रवाई न करने की शिकायतें मिलती रहती है, लेकिन महकमे में कुछ ऐसे भी पुलिसकर्मी है जिनके कारण पुलिस की अच्छी छवि बनती है और पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आता है।ऐसा ही एक मामला बांदा के कालिंजर थाना क्षेत्र का है जहां टीबी से  ग्रसित एक छात्र से सीओ नरैनी ने न सिर्फ दोस्ती की बल्कि 7 माह तक लगातार इलाज  करा कर उसे नया जीवन दान दिया।

यह भी पढ़ें - भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी को मिला एजुकेशन एक्सीलेन्स एवार्ड

क्षेत्राधिकारी नरैनी नितिन कुमार इस बारे में बताते हैं कि कालिंजर निवासी सोम साहू को 7 माह पहले टीवी की बीमारी ने घेर लिया था। जिससे वह अंदर ही अंदर टूट रहा था। मुझे जब जानकारी हुई तो मैंने इसकी तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया और उसे एक मंत्र दिया कि हम अपनी क्षमताओं व प्रतिबद्धताओं के साथ इस बीमारी से लड़ेंगे जीतेंगे और आगे बढ़ेंगे। इसी संकल्प के साथ मैंने सोम साहू का इलाज कराना शुरू किया और मुझे खुशी है कि 7 माह बाद मेरा संकल्प पूरा हुआ। क्योंकि मेरा दोस्त पूरी तरह टीबी से मुक्त हो चुका है, वह पूरी तरह स्वस्थ है। दिमागी तौर पर बेहतरीन क्षमता से लैस हो चुका है।

उन्होंने बताया कि सोम साहू अभी कक्षा 9वी का छात्र है लेकिन इलेक्ट्रिशियन का काम जानता है। इलाज के दौरान बच्चे के अभिभावकों से बातचीत होती रही है और अब वह ठीक हो गया है तो भविष्य के लिए भी योजना बनाई है। सीओ नरैनी नितिन कुमार द्वारा जिस तरह से एक छात्र से दोस्ती करके और फिर उसका इलाज करा कर  नया जीवनदान दिया। उससे क्षेत्र में उनके इस प्रयास की सराहना हो रही है। लोगों का कहना है कि इस तरह पुलिस का मित्रता पूर्ण व्यवहार बहुत कम देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें - बांदा रेलवे स्टेशन में लग रहे हैं ट्रेन पोजीशन बोर्ड, यात्रियों को पूछताछ केंद्र नहीं जाना पड़ेगा

यह भी पढ़ें - बालू के अवैध खनन पर चला प्रशासन का डंडा, 119 ट्रक सीज, दो पट्टा धारकों पर एफआईआर

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1