दस का नोट घर का वोट नारे के साथ सीपीआई ने उतारे दो प्रत्याशी

जनपद बांदा में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 2 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है..

दस का नोट घर का वोट नारे के साथ सीपीआई ने उतारे दो प्रत्याशी
फाइल फोटो

जनपद बांदा में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 2 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। साथ ही पार्टी ने 10 का नोट घर का वह नारा देकर चुनाव लड़ने का संकल्प व्यक्त किया है। पार्टी ने जिले की चारों विधानसभा सीटों से उम्मीदवार खड़ा करने का ऐलान किया है। दो दशक पहले जनपद में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का बोलबाला था। जिले से सांसद और विधायक चुने जाते रहे हैं।

यह भी पढ़ें - समधी और पुत्रवधू के बाद अब मुलायम के साढू भी भाजपा में शामिल

बहुजन समाज पार्टी के उदय होते ही सीपीआई का सूरज अस्त होता चला गया। इधर कई आम चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों को जमानत बचाना मुश्किल हो गया है। इसके बाद भी पार्टी लगातार लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराती है। इस बार पार्टी ने 10 का नोट घर का वोट नारा देकर 2 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने बांदा सदर सीट से बिंदा प्रसाद अनुरागी और तिन्दवारी सीट से रामचंद्र वर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

इस संबंध में राष्ट्रीय काउंसिल सदस्य डॉक्टर रामचंद्र सरस में बताया कि जहां सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को तरह तरह का प्रलोभन देकर उन्हें अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करते हैं। वही सीपीआई आमजन से सहयोग लेकर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम घर घर जाकर मतदाताओं से सहयोग के रूप में 10 रुपए और घर का वोट मांग रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी और सांप्रदायिकता जातियता,लोकतंत्र के गिरते मूल्य, माफिया से संविधान की रक्षा, महंगाई ,बेरोजगारी ,पलायन तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ  मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी और चुनाव नतीजों के बाद सरकार के गठन में भाकपा भाजपा के खिलाफ सरकार बनाने वालों का समर्थन करेगी।

यह भी पढ़ें - योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट से चुनाव लड़ेंगे चन्द्रशेखर

यह भी पढ़ें - कांग्रेस ने 41 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की,16 महिलाओं को टिकट

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0