झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक दोहरीकरण कार्यों में मिली बड़ी लापरवाही, सीआरएस ने लगाई फटकार

कानपुर- झांसी रेलखंड के सरसौखी-भुआ रेलवे लाइन का निरीक्षण करने के लिए बुधवार को मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) मोहम्मद लतीफ खां पहुंचे..

झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक दोहरीकरण कार्यों में मिली बड़ी लापरवाही, सीआरएस ने लगाई फटकार

कानपुर-झांसी रेलखंड के सरसौखी-भुआ रेलवे लाइन का निरीक्षण करने के लिए बुधवार को मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) मोहम्मद लतीफ खां पहुंचे। दोहरीकरण कार्यों में  मिली खामियों को लेकर अधिकारियों को फटकार लगाई है। 

झांसी मंडल से आए सीआरएस ने मोटर ट्रॉली से अधिकारियों की टीम के साथ ट्रैक का निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने उरई यार्ड के झांसी की तरफ बने सिग्नल प्वाइंट में कम वोल्टेज को लेकर नाराजगी जताई।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने ट्रैक के टर्न आउट का गेज को भी देखा। जिसमें मानक के अनुसार न मिलने पर अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि क्या इस ट्रैक पर 120 की स्पीड से ट्रेन गुजर सकती है। उन्होंने मानक के अनुसार ओएचई फिटिंग न होने पर भी नाराजगी जताते हुए इसमें सुधार करने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें - मानिकपुर झांसी रेलवे ट्रैक पर अप्रैल में फिर शुरू होगा दोहरीकरण

वहीं रेलवे के आधे-अधूरे काम को लेकर भी फटकार लगाई। पैनल रुम में संरक्षा संबंधी बोर्ड मानक के अनुसार न लिखे होने पर उसे ठीक करने की बात कहीं।

वहीं कानपुर एंड के सिग्नल प्वाइंट भी उन्होंने ठीक नहीं मिले। जगह-जगह कमियां मिलने पर सीआरएस खूब बिफरे। उन्होंने कार्यदाई संस्था और रेल अधिकारियों को जमकर फटकारा।

हालांकि डीआरएम संदीप माथुर ने उन्हें भरोसा दिया कि जो कमियांं है, उन्हें जल्द दुरुस्त कर लिया जाएगा। प्रेसवार्ता के दौरान डीआरएम ने दिव्यांगों का रैंप न होने के सवाल पर जल्द कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

यह भी पढ़ें - मौनी रॉय ने 'पतली कमरिया' गाने पर किया धमाकेदार डांस, वायरल हुआ वीडियो

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0