हमीरपुर में सपा उम्मीदवार समेत सौ से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए चुनाव प्रचार के दौरान जुलूस निकालने में सपा प्रत्याशी व पार्टी..

हमीरपुर में सपा उम्मीदवार समेत सौ से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज

  • चुनाव आयोग के निर्देशों को ठेंगा दिखाते हुए निकाला था जुलूस

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए चुनाव प्रचार के दौरान जुलूस निकालने में सपा प्रत्याशी व पार्टी के पदाधिकारियों समेत सौ से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। चुनावी जुलूस में बिना अनुमति के तमाम वाहन भी एकत्र कर आचार संहिता को भी ठेंगे पर रखा गया। इस कार्रवाई से सपाईयों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड : 67 सालों में पहली बार गैर बीजेपी दलों के ढह गए थे मजबूत किले

हमीरपुर विधानसभा की सदर सीट से रिटायर्ड एसडीओ फारेस्ट रामप्रकाश प्रजापति सपा के टिकट से पहली बार चुनाव मैदान में है। इन्होंने सुमेरपुर कस्बे में सैकड़ों की भीड़ के साथ चुनावी जुलूस निकालकर चुनाव आयोग के आचार संहिता की न सिर्फ धज्जियां उड़ाई बल्कि कोविड नियमों को भी हवा में तार-तार किया गया।

सपा प्रत्याशी के जुलूस में भारी भीड़ के अलावा दर्जनों वाहन भी शामिल थे जिन्हें देख पुलिस दंग रह गई। सपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने बताया कि प्रत्याशी के समर्थन में बिना बुलाए लोगों की भीड़ उमड़ी थी। पुलिस ने इस मामले में सपा उम्मीदवार रामप्रकाश प्रजापति, पार्टी के जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल, कल्लू यादव व पांच अन्य पदाधिकारियों के अलावा सौ से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें - सुरक्षित प्रसव के सिखाए जाएंगे गुर, 21 दिवसीय प्रशिक्षण में पांच दिन चलेगी थ्योरी

  • ताकत का अहसास कराने के चक्कर में फंसे सपा प्रत्याशी

बताते है कि विधानसभा चुनाव में पहली बार अखिलेश यादव की साइकल की सवारी कर चुनाव लड़ रहे रामप्रकाश प्रजापति ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी ताकत का अहसास कराने के लिए भारी भीड़ जुटाई थी। निर्वाचन विभाग से भी केवल तीन वाहनों की इजाजत मिली थी लेकिन जुलूस में कई गुना वाहन देखे गए।

इन वाहनों को तपोभूमि परिसर में खड़ा किया गया था। चुनावी जुलूस में भी कोविड के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी। सुमेरपुर थाने के इंस्पेक्टर रामेन्द्र तिवारी ने शनिवार को बताया कि इस मामले में सपा प्रत्याशी, सपा जिलाध्यक्ष व पांच अन्य पदाधिकारियों समेत सौ से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : सदर सीट पर बीजेपी की हैट्रिक लगाने की अब तैयारी

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
1
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2