फर्जी कागजात के जरिए मंदिर का पंजीकरण कराने  वाले 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बांदा शहर के छोटी बाजार मोहल्ले में स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज का है। इस मंदिर की देख-रेख के लिए समिति में जिन ...

फर्जी कागजात के जरिए मंदिर का पंजीकरण कराने  वाले 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बांदा शहर के छोटी बाजार मोहल्ले में स्थित लक्ष्मी नारायण मंदि अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज का है। इस मंदिर की देख-रेख के लिए समिति में जिन लोगों को जिम्मेदारी दी थी। उन्होंने फर्जी दस्तावेज के जरिए मंदिर समिति का नए सिरे से पंजीकरण कर लिया। जब इस बात की जानकारी पुरानी समिति को हुई तो उन्होंने फर्जी मंदिर समिति का पंजीकरण कराने  वालों के खिलाफ परिवाद दायर किया। इस पर न्यायालय ने सुनवाई के बाद दोषी व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। जिसके आधार पर कोतवाली पुलिस ने 10 व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़े:बांदा: शहर के इन मोहल्ले में 6 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी

समिति के महामंत्री श्याम बाबू के अनुसार लक्ष्मी नारायण मंदिर अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज छोटी बाजार की समिति का रजिस्ट्रेशन 2016 में कराया गया था। जिसके अध्यक्ष फूलचंद सर्राफ,प्रबंधक हरिशंकर व कोषाध्यक्ष राज किशोर सोनी है। मंदिर में लोगों के कई लाख रुपए जमा है। जिस पर कुछ लोगों की नजर थी इसी रणनीति के तहत वर्ष 2022 में राम प्रकाश सोनी निवासी गूलरनाका ने फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत कर चिट् फंड झांसी से मंदिर समिति का फर्जी रजिस्ट्रेशन करा लिया। यह जानकारी मिलने पर उन्होंने सीजेएम न्यायालय में परिवाद दायर किया। न्यायालय न इस मामले में नवंबर 2023 में मंदिर समिति का नए सिरे से पंजीकरण करवाने वाले व्यक्तियों को दोषी मानते हुए इनके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़े:बांदा के एक भक्त परिवार द्वारा समर्पित,111 फीट ऊंचा भगवा ध्वज बागेश्वरधाम में लगा

न्यायालय के आदेश पर मंगलवार की रात्रि कोतवाली पुलिस ने राम प्रकाश सोनी, अनिल सोनी उर्फ लाला, संतोष कुमार, श्याम सोनी, शिव किशोर, राजेंद्र सोनी, श्याम मनोहर सोनी, राजेंद्र सोनी, शंकर सोनी, मुन्नालाल सोनी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। पुलिस के मुताबिक अभियोग पंजीकृत करने के बाद मामले की विवेचना की जा रही है।

यह भी पढ़े:बांदाःवाहन चेकिंग के दौरान बोलोरो में सवार युवक के बैग में 8 लाख 80 हजार निकले

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0