सावधानः तीसरा बच्चा पैदा किया तो नौकरी गंवा देंगे,मध्य प्रदेश में सरकारी टीचर नियुक्ति रद्द

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी करने वाले और उसकी तैयारी करने वालों के लिये आवश्यक खबर है। अगर आपके 2 से अधिक बच्चे हैं तो आपको नौकरी पर ...

सावधानः तीसरा बच्चा पैदा किया तो नौकरी गंवा देंगे,मध्य प्रदेश में सरकारी टीचर नियुक्ति रद्द

छतरपुर,
मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी करने वाले और उसकी तैयारी करने वालों के लिये आवश्यक खबर है। अगर आपके 2 से अधिक बच्चे हैं तो आपको नौकरी पर खतरा मंडरा सकता है। मध्य प्रदेश में 3 बच्चे वाले शिक्षकों की सरकारी नौकरी खत्म करने की शुरूआत हो गयी है। ताजा मामला भिण्ड से सामने आया है। जहां 3 बच्चे पैदा होने पर माध्यमिक शिक्षक की नियुक्ति को निरस्त कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें-पुलिस लाइन में बडा हादसाः जर्जर बैरक का एक हिस्सा गिरा,सिपाही की मौत

जांच में गणेश प्रसाद शर्मा ने स्वीकार किया है कि शपथ पत्र में गलत जानकारी देकर माध्यमिक शिक्षक के पद पर उन्होंने नियुक्ति प्राप्त की थी और इसके बाद माध्यमिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति प्राप्त करने और 26 जनवरी 2021 के बाद तीसरी संतान पैदा करने की पुष्टि होने पर उनकी नियुक्ति निरस्त कर दी गयी है। ऐसा मामला भिंड जिले का सामने आया है। हाल ही में सीएम राइज स्कूल में अग्रेजी विषय के लिये माध्यमिक शिक्षक गणेश प्रसाद की नियुक्ति के बाद उनके खिलाफ 26 जनवरी 2021 के बाद तीसरी संतान होने संबंधित शिकायत की गयी थी। इस शिकायत की जब जांच की गयी तो सामने आया सच्चाई सामने आयी। 

यह भी पढ़ेंजंगल में बकरी चराने गई 10 वर्षीय बालिका के साथ इस किशोर ने किया गलत काम

जाने क्या कहता है नियम
मध्य प्रदेश सरकार के नियम के मुताबिक कोई भी सरकारी सेवक के अगर 26 जनवरी 2001 के बाद दो से ज्यादा बच्चे हैं तो वह सरकारी नौकरी के लिए पात्र नहीं है। यानी 26 जनवरी 2001 के बाद अगर वे तीसरे बच्चे के पेरेंट बनते हैं तो वे नौकरी के लिए अपात्र हो जाते हैं।
-पंकज पाराशर

यह भी पढ़ें-मालवा एक्सप्रेस में धुआं निकलते देख अफरातफरी, यात्री चलती ट्रेन से कूद पडे 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0