कूडा फैलाने वाले 250 लोगों का चालान, जो सहयोग नही कर रहे उन पर होगी कार्यवाही : बाँदा आयुक्त

बांदा शहर को साफ-स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिए विगत एक माह से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है किन्तु स्वच्छता अभियान..

कूडा फैलाने वाले 250 लोगों का चालान, जो सहयोग नही कर रहे उन पर होगी कार्यवाही : बाँदा आयुक्त
बाँदा आयुक्त (Banda Commissioner)

बांदा शहर को साफ-स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिए विगत एक माह से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है किन्तु स्वच्छता अभियान में शहर के कुछ नागरिकों द्वारा अभी भी सहयोग नही प्रदान किया जा रहा है। कूडा फैलाने वाले 250 लोगों का चालान किया गया है। जो सहयोग नही कर रहे हैं उन्हे चिन्हित कर उन पर जुर्माना तथा चालान की कार्यवाही तेज की जायेगी।

यह भी पढ़ें - बाँदा : एडीजी जोन प्रयागराज ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा दिनेश कुमार सिंह ने यह बात प्रेस से वार्ता में कही। उन्होंने शहर के निवासियों से पुनः अपील की है कि वे बांदा शहर को साफ और स्वच्छ बनाने में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें तथा जो लोग कूडा फैलाते है उनके वीडियो बनाकर प्रशासन को सूचित करें जिससे ऐसे लोंगो पर कार्यवाही की जा सके। 

आयुक्त ने कहा कि अब तक कूडा फैलाने वाले 250 से अधिक लोग चिन्हित किये जा चुके हैं जिन्हें नगर पालिका द्वारा जुर्माना अदा करने की नोटिस प्रदान की गयी है जिसमें से 100 से अधिक लोंगो ने जुर्माने की धनराशि अदा कर दी है। आयुक्त ने कहा कि जो लोग जुर्माने की राशि तीन दिन के अन्दर अदा नही करेंगे उनके चालान न्यायालय को भेज दिये जायेंगे।

यह भी पढ़ें - कोरोना की ने दी महोबा में दस्तक, चरखारी के जिला शिक्षा एंड प्रशिक्षण संस्थान में छात्र निकला संक्रमित

आयुक्त ने कहा कि जिन घरों अथवा दुकानों के बाहर कूडा पाया जायेगा उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि बांदा शहर को स्वच्छ बनाने के लिए गन्दगी के खिलाफ युद्ध प्रारम्भ किया गया है इस कार्य में समाज के सभी वर्गों के लोग अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें। श्री सिंह ने कहा कि नगर पालिका द्वारा सफाई किये जाने के बाद यदि लोंगो द्वारा कूडा नही फेंका जायेगा तो शहर 24 घण्टे साफ दिखाई देगा।

उन्होंने कहा कि शहर के 90 प्रतिशत से अधिक लोग शहर को स्वच्छ बनाने में सहयोग कर रहे हैं तथा कुछ लोग अभी भी अपनी आदत में सुधार नही कर रहे हैं। ऐसे लोंगो को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। आयुक्त ने कहा कि महानिरीक्षक पुलिस के सहयोग से बांदा शहर में यातायात को व्यवस्थित करने के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है तथा शहर में 50 ई-रिक्शा स्टैण्ड बना दिये गये हैं। उन्होंने  कहा कि जो भी आटो रिक्शा/ई-रिक्शा या बस सडक पर खडे होकर सवारी भरेंगे या उतारेंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। प्रेस वार्ता के समय के कमिश्नरी बार अध्यक्ष विजय उपाध्याय व उप निदेशक सूचना भूपेन्द्र सिंह यादव उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - स्वास्थ सेवाओं को लेकर चल रहे अनशन को विपक्षी दलों का मिल रहा समर्थन, सत्त्ता पक्ष बेपरवाह

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1