चंद्रशेखर 44 लाख की चल-अचल संपत्ति के हैं स्वामी, आपराधिक मुकदमें भी हैं दर्ज

गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद 44 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति..

चंद्रशेखर 44 लाख की चल-अचल संपत्ति के हैं स्वामी, आपराधिक मुकदमें भी हैं दर्ज
गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद..

गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद 44 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति के स्वामी हैं। नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामें में उन्होंने संपत्ति और मुकदमों का ब्यौरा दिया है। उनके खिलाफ हत्या के प्रयास सहित कई मुकदमें भी दर्ज हैं। चंद्रशेखर के पास 44.14 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। इसमें 26.14 लाख रुपये की चल और 18 लाख रुपये की अचल संपत्ति है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में अंतिम दिन सपा व भाजपा प्रत्याशियों ने किया नामांकन, उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां

इनके खिलाफ अलग-अलग जिलों में 16 मुकदमें भी दर्ज हैं। इसमें हत्या के प्रयास का मामला भी है। चंद्रशेखर के खिलाफ सहारनपुर में आठ, गाजियाबाद, सेंट्रल दिल्ली, साउथ ईस्ट, हाथरस, अलीगढ़, आजमगढ़ एवं लखनऊ में एक-एक और मुजफ्फरनगर में दो मुकदमें दर्ज हैं।

इनमें हत्या के प्रयास और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के चार-चार मुकदमें तथा आपराधिक साजिश के दो मुकदमें भी हैं। बलवा मारपीट, घर में घुसकर धमकी देने और कोरोना महामारी एक्ट में भी चंद्रशेखर पर मामले दर्ज है। उनके, पत्नी एवं कुटुंब के नाम कुल 44.14 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। सहारनपुर के रहने वाले चंद्रशेखर ने वर्ष 2012 में हेमवतीनंदन बहुगुणा, गढ़वाल विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई की।

यह भी पढ़ें - चुनाव प्रेक्षकों ने प्रत्याशियों के अभिकर्ता व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की क्लास ली

यह भी पढ़ें - बांदा से झांसी व कानपुर जाने वाले रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन ठप

हि.स

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2