लखनऊ-वाराणसी एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशन में परिवर्तन

रेलवे ने परिचालन संबंधी कारणों की वजह से अप-डाउन में चलने वाली लखनऊ-वाराणसी-लखनऊ एक्सप्रेस..

लखनऊ-वाराणसी एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशन में परिवर्तन
फाइल फोटो

रेलवे ने परिचालन संबंधी कारणों की वजह से अप-डाउन में चलने वाली लखनऊ-वाराणसी-लखनऊ एक्सप्रेस और प्रतापगढ़-वाराणसी-प्रतापगढ़ स्पेशल ट्रेन सहित 06 ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशन में आने वाले दिनों में परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। टर्मिनल स्टेशन में परिवर्तन होने से ये ट्रेनें वाराणसी के बजाय बनारस स्टेशन तक चलेंगी और वापसी में यहीं से प्रारम्भ होंगी।

यह भी पढ़ें - स्कूल पहुंचते ही सो गए शिक्षा मित्र, बच्चे गिल्ली डंडा खेलने में जुटे

उत्तर रेलवे प्रशासन के मुताबिक, परिचालन संबंधी कारणों की वजह से अप-डाउन में चलने वाली 14219/14220 वाराणसी-लखनऊ-वाराणसी एक्सप्रेस सहित 06 ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशन में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है। इन 06 ट्रेनों को वाराणसी के बदले बनारस रेलवे स्टेशन से चलाया जाएगा और यहीं पर इनकी यात्रा समाप्त भी होगी। 14220 लखनऊ-वाराणसी एक्सप्रेस 11 जुलाई से अपनी यात्रा बनारस रेलवे स्टेशन पर समाप्त करेगी। वापसी में 14219 वाराणसी-लखनऊ एक्सप्रेस 12 जुलाई से अपनी यात्रा बनारस स्टेशन से प्रारम्भ करेगी।

इसी तरह से 04202 प्रतापगढ़-वाराणसी स्पेशल ट्रेन 10 जुलाई से अपनी यात्रा बनारस स्टेशन पर समाप्त करेगी। वापसी में 04201 वाराणसी-प्रतापगढ़ स्पेशल ट्रेन 11 जुलाई से अपनी यात्रा बनारस से प्रारम्भ करेगी। 11071 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-वाराणसी एक्सप्रेस 10 जुलाई से अपनी यात्रा बनारस स्टेशन पर समाप्त करेगी। वापसी में 11072 वाराणसी-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस 12 जुलाई से अपनी यात्रा बनारस स्टेशन से प्रारम्भ करेगी। इससे यात्रियों को दिक्कतें हो सकती हैं।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से जुड़े 7 जिलों के 75 विद्यालयों के बच्चों को स्मार्ट क्लास की सौगात

यह भी पढ़ें - झांसी-मानिकपुर के बीच 310 किलोमीटर रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण में मिट्टी बनी गले की फांस

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2