रामबाबू तिवारी का नाम नासिर हुसैन कराना महंगा पडा, चार के खिलाफ केस दर्ज

जनपद बांदा में एक हिंदू युवक रामबाबू तिवारी का नाम आधार कार्ड में नासिर दर्ज करने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस...

रामबाबू तिवारी का नाम नासिर हुसैन कराना महंगा पडा, चार के खिलाफ केस दर्ज

बांदा,

जनपद बांदा में एक हिंदू युवक रामबाबू तिवारी का नाम आधार कार्ड में नासिर दर्ज करने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। उधर इस मामले में विश्व हिंदू परिषद में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वही पिता के मुताबिक उनके इकलौते पुत्र की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। जिसका नाम प्रॉपर्टी हड़पने के नियत से बदला गया है।

यह भी पढ़े : झांसी में 35 किग्रा गांजा समेत 04 अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

पूरा मामला गिरवा थाना क्षेत्र के जखनी गांव का है। इसी गांव में रहने वाले पवन कुमार तिवारी के इकलौते पुत्र रामबाबू तिवारी ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक को शपथ पत्र सौंप कर बताया था कि वह अपनी इच्छा से हिंदू धर्म से दूसरे धर्म में शामिल हो रहा है। उसने दूसरे धर्म का नाम भी रख लिया है, लेकिन इस कार्य में परिवार के लोग व गांव के कुछ लोग विरोध कर रहे हैं। उसे मानसिक रूप से बीमार बता रहे हैं। वह इस धर्म के मुताबिक अपनी दिनचर्या व्यतीत करने लगा है। इसके पहले उसने नाम बदलने के लिए तहसील बांदा में एसडीएम के यहां एक प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें आधार कार्ड में रामबाबू तिवारी के स्थान पर नासिर हुसैन नाम करने का अनुरोध किया गया है।

यह भी पढ़े :चित्रकूट : जमानत होने के बावजूद जेल से न रिहा होने वाले बंदियों पर हुआ विचार

गुरुवार को ही जब रामबाबू तिवारी कुछ मुस्लिम व्यक्तियों के साथ पुलिस कार्यालय गया था। तभी रामबाबू के पिता पवन तिवारी विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों के साथ एसपी कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को एक प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें पिता ने बताया कि उनका इकलौता पुत्र मानसिक रूप से बीमार है। जो ऊल जलूल की हरकतें करता रहता है, कभी बिना कपड़े के मंदिर में पहुंच जाता है तो कभी इसी अवस्था में मस्जिद में पहुंचकर के उनके धर्म के मुताबिक आस्था व्यक्त करने लगता है।

यह भी पढ़े : हमीरपुर जिला अस्पताल में इस वजह से दो डाॅक्टरों ने छोड़ दी नौकरी

पिता ने यह भी बताया कि दिमागी हालत ठीक न होने का फायदा गांव के कुछ लोगों ने उठाया और उसे बहला फुसलाकर पहले एसडीएम बांदा के यहां ले गए और अब पुलिस कार्यालय लेकर आए हैं। यह लोग धर्म परिवर्तन कराकर मेरे बेटे की प्रॉपर्टी पर कब्जा करना चाहते हैं। पिता की इस तहरीर के आधार पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गांव के छोटा मास्टर, रज्जू खान, अफजल और मोहम्मद के खिलाफ गिरवा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष चंद्र मोहन बेदी ने बताया कि युवक रामबाबू तिवारी के नाम गांव में करीब 40 बीघा जमीन है। इस जमीन को हड़पने की नीयत से गांव के कुछ लोगों ने धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की है। इन व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।इस बीच पुलिस ने रामबाबू तिवारी को दूसरे धर्म के लोगों के चंगुल से मुक्त कराकर पिता को सुपुर्द कर दिया है। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0