चित्रकूट : अराजक तत्वों ने ज्योतिषाचार्य उनके बेटे व शिष्य पर किया चाकू से जानलेवा हमला

शहर में प्रतिवर्ष श्रीकृष्ण जल बिहार यात्रा का आयोजन कराने वाले ज्योतिषाचार्य नारायण दत्त त्रिपाठी पर उनके मोहल्ले के ही..

चित्रकूट : अराजक तत्वों ने ज्योतिषाचार्य उनके बेटे व शिष्य पर किया चाकू से जानलेवा हमला
फाइल फोटो

शहर में प्रतिवर्ष श्रीकृष्ण जल बिहार यात्रा का आयोजन कराने वाले ज्योतिषाचार्य नारायण दत्त त्रिपाठी पर उनके मोहल्ले के ही हर्षित पटेल ने बीती रात साथियों के साथ हमला कर दिया। हमलावरों ने पंडित नारायण दत्त त्रिपाठी के साथ उनके बेटे अनुज व उनके शिष्य को चाकू से प्राणघातक हमले किए। गंभीर हालत के चलते चिकित्सकों ने पंडित नारायण दत्त त्रिपाठी और उनके पुत्र अनुज व उनके शिष्य को प्राथमिक इलाज के बाद रेफर कर दिया है। 

गौरतलब है कि पंडित नारायण दत्त त्रिपाठी द्वारा इस वर्ष 6 सितम्बर को जल बिहार यात्रा का आयोजन किया जाना था। जिसके लिए उनके शंकर बाजार स्थित आवास में श्रीकृष्ण भक्त मंडल द्वारा तैयारियां की जा रहीं थीं।इस बीच अर्ध रात्रि को अराजक तत्वों नें उनके घर पर हमला कर दिया। शंकर बाजार निवासी 50 वर्षीय ज्योतिषाचार्य नारायन त्रिपाठी का पुत्र अनुज त्रिपाठी गुरुवार की शाम करीब आठ बजे कोचिंग पढ़ने के बाद घर पहुंचा। कुछ ही देर बाद उसने छत से देखा तो एक युवक उनके घर के चबूतरे पर बैठकर फोन से किसी को गालीगलौज कर रहा था। जिस पर उसने ऐसा करने से मना किया। युवक ने अनुज को भी गालियां दी। 

यह भी पढ़ें - बांदा : थाने से चंद कदम की दूरी पर गल्ले की दुकान में चौकीदार की हत्या

कुछ देर में अनुज नीचे उतरकर बाहर आया और उसे अपने दरवाजे से जाने को कहा,युवक इसके बाद चला गया। कुछ ही देर बाद वह सात आठ युवकों के साथ लामबंद होकर दोबारा आया। उसके दोस्त गली से कुछ ही दूर रुक गए। लेकिन युवक फिर दरवाजे पर आकर अनुज को गालीगलौज करते हुए बाहर निकलने की धमकी दी। कुछ ही देर में अनुज बाहर आया तो युवक व उसके दोस्त उसे घसीटकर ले गए और जमकर मारपीट की और चाकू से हमला कर दिया।

अनुज वहीं पर लहूलुहान होकर गिर पड़ा। इसी बीच आश्रम से 55 वर्षीय ज्योतिषाचार्य नारायण त्रिपाठी अपने 47 वर्षीय शिष्य जितेन्द्र निवासी बिसंडा जनपद बांदा के साथ घर पहुंचे। काफी शोरगुल के साथ बेटे को लहुलुहान हालत में देखने के बाद उन्होंने विरोध जताया। जिस पर लामबंद युवकों ने ज्योतिषाचार्य व उनके शिष्य पर भी चाकुओं से हमला बोल दिया। इन दोनों को भी चाकू पेट पर लगे हैं। इसके बाद हमलावर मौके से भाग निकले। कुछ ही देर में मोहल्ले के लोग पहुंच गए। तीनों घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। हालत नाजुक होने पर तीनों को परिजन मेदांता हास्पिटल लखनऊ ले गए है। घटना की जानकारी मिलने के बाद सीओ सिटी व सदर कोतवाल भी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें - झांसी : 19 किलो गांजा सहित 18 तस्कर गिरफ्तार, 9 लाख 80 हजार की नकदी बरामद

यह भी पढ़ें - बांदा : 10 दिन पहले 47 भैंसों से लदे कंटेनर को लूटने वाले चार बदमाश महोबा से किए गए गिरफ्तार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2