बाँदा में पेट्रोल पंपों पर आकस्मिक छापा मारकर जांची डेंसिटी और शुद्धता

नगर मजिस्ट्रेट द्वारा आज मंगलवार को जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बाट माप अधिकारी, सेल्स ऑफिसर हिंदुस्तान पेट्रोलियम..

बाँदा में पेट्रोल पंपों पर आकस्मिक छापा मारकर जांची डेंसिटी और शुद्धता

नगर मजिस्ट्रेट द्वारा आज मंगलवार को जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बाट माप अधिकारी, सेल्स ऑफिसर हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड तथा अन्य अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से नगर में स्थित पेट्रोल पंपों का औचक निरीक्षण कर जांच की गयी।

जांच के दौरान बीपीसीएल कंपनी के पेट्रोल पंप नरैनी रोड स्थित हनुमंत फिलिंग स्टेशन, इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप केसीएनआईटी नरैनी रोड तथा हिंदुस्तान पैट्रोलियम पैट्रोल पंप श्री श्याम फिलिंग स्टेशन पर छापा डालकर पेट्रोल की मात्रा और शुध्दता तथा डेंसिटी की जांच की गई।

यह भी पढ़ें - अवैध खनन व ओवरलोडिंग के खिलाफ टास्क फोर्स ने चलाया अभियान, 13 ट्रक पकड़े गए

जिसमें हनुमंत फिलिंग स्टेशन केसीएनआईटी फिलिंग स्टेशन नरैनी रोड की मात्रा पेट्रोल की शुद्धता और डेंसिटी सही पाई गयी। हिंदुस्तान पैट्रोलियम चिल्ला रोड श्याम फिलिंग स्टेशन के चार में से तीन नोजल से डीजल एवं पेट्रोल की मात्रा सही पाई गई तथा डेंसिटी और शुद्धता भी सही मिली किन्तु श्री श्याम फिलिंग स्टेशन के एक नोजल पंप से 5 लीटर पेट्रोल में 10 एम एल की कमी पाई गई।

इसके लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के विपणन अधिकारी ने बताया कि यह छूट सीमा अन्तर्गत है। फिर भी कैलिब्रेशन के लिए भेज दिया जाएगा। पेट्रोल पंप के लगातार औचक निरीक्षण से पेट्रोल पंप के स्वामियों में हड़कंप मचा हुआ है। उपभोक्ताओ मे इस बात की खुशी है कि कम से कम और सही मात्रा में शुध्द पेट्रोल और डीजल मिल रहा है।

यह भी पढ़ें - हिस्ट्रीशीटर द्वारा किए गए अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर, इस पर 33 मुकदमे दर्ज

यह भी पढ़ें -  बाँदा रेलवे स्टेशन के इस प्लेटफार्म पर जान जोखिम में डालकर, ट्रेन में चढ़़ने को मजबूर है यात्री

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2