छतरपुर : पुलिस ने बाबुल बनकर निर्धन बेटी का विवाह कराया, पूरा गांव बना घराती

बंशिया थाने की पुलिस ने गांव की एक निर्धन बेटी का कन्यादान करके धूमधाम से विवाह कराया, जिसमें पूरा मन्नी का पुरवा गांव घराती बनकर..

छतरपुर : पुलिस ने बाबुल बनकर निर्धन बेटी का विवाह कराया, पूरा गांव बना घराती

बंशिया थाने की पुलिस ने गांव की एक निर्धन बेटी का कन्यादान करके धूमधाम से विवाह कराया, जिसमें पूरा मन्नी का पुरवा गांव घराती बनकर बेटी के विवाह की जिम्मेदारी निभाने उमड़ पड़ा।

गांव वालों ने डोली में बेटी को बैठाकर और भीगी आंखों से उसे विदा कर दिया। पुलिस की इस मानवीय सरोकार से जुड़ी भूमिका को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सराहा है।

यह भी पढ़ें - छतरपुर : देशी कटटा लहराकर डांस करता युवक गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने इस कार्य को अनुकरणीय बताते हुए कहा है कि कर्तव्य निर्वहन सेवा के भाव से कीजिये तो दूसरों के जीवन में उजाला और आपको असीम आनंद की अनुभूति होगी। एसपी सचिन शर्मा ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा है कि पुलिस जरूतमंदों, पीड़ितों की मदद के लिए संकल्पित है।

बंसिया थाना प्रभारी के अनुसार ग्राम मन्नी का पुरवा निवासी रजवा केवट की बेटी गोला की शादी 15 मई 2021 को होना थी। इसी दौरान 30 अप्रैल 2021 को पत्थर से दबकर रजवा की मौत हो जाने से परिवार पर समस्याओं का पहाड़ टूट पड़ा। परिवार की आर्थिक तंगी और बेटी के हाथ पीले करने की समस्या से परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था। यह देखकर पुलिस टीम के साथ गांव के लोगों ने बेटी का विवाह कराने का संकल्प लिया था।

यह भी पढ़ें - खजुराहो में फ्लाइंग ट्रेनिंग एकेडमी खुलने से मिलेगी बुन्देली युवाओं के सपनों को उड़ान

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2