कानपुर में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो के ट्रायल रन की बुधवार को शुरुआत करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री का प्रोटोकाल भी आ गया है..

कानपुर में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो के ट्रायल रन की बुधवार को शुरुआत करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro)

  • जीका प्रभावित क्षेत्र चकेरी का भ्रमण करने भी जायेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री का प्रोटोकाल भी आ गया है। शहर में जीका वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और मुख्यमंत्री ने मामले का संज्ञान भी ले लिया है। अभी तक रोजाना अधिकारी शासन को रिपोर्ट कर रहे थे, लेकिन अब मुख्यमंत्री के आने की खबर से अधिकारियों में खलबली मच गई है।

यह भी पढ़ें - यात्रियों की मांग पर लखनऊ के रास्ते चलेंगी यह त्योहार स्पेशल ट्रेनें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर जनपद के दौरे पर आ रहे हैं। यहां पर वह तीन घंटे रहेंगे और उनका मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी हो गया है। कानपुर आगमन पर सबसे पहले अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो ट्रायल रन का शुभारंभ करेंगे। साथ ही संभावना है कि वह आईआईटी तक का सफर मेट्रो ट्रेन में बैठकर करेंगे। इसके बाद उनका काफिला नगर निगम में बने इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर पहुंचेगा।

मुख्यमंत्री नगर निगम इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण करके केडीए सभागार में शहर की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। यहां से वह सड़क मार्ग से जीका प्रभावित क्षेत्र चकेरी पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री के आने से पहले ही अधिकारियों ने मंगलवार को सुबह से चकेरी में डेरा जमा लिया है।

यह भी पढ़ें - नोटबंदी के 5 साल बाद भी नोटों का चलन बढा, काले धन पर रोक लगाना था लक्ष्य

मुख्यमंत्री के जीका प्रभावित क्षेत्र में जाने की खबर के बाद जिला प्रशाशन में हड़कंप मचा हुआ है। चकेरी क्षेत्र में सुबह से ही नगर निगम की टीम साफ-सफाई कर रही है। यहां पर मुख्यमंत्री स्थानीय लोगों से मुलाकात करके उनसे बात करेंगे, जिसको लेकर अधिकारी पशोपेश में हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नेपाल सिंह ने बताया कि जीका प्रभावित इलाके के तीन किलोमीटर के दायरे में टीम जाकर लिस्टिंग कर रही है। अगर कोई विदेश से या अन्य जिलों से कानपुर आया है तो उनकी सैम्पलिंग कराई जा रही है। लार्वा रोकने के लिए नगर निगम साफ सफाई और फागिंग का काम कर रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री खुद ही इस क्षेत्र का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें - ट्रेनों में चले चेकिंग अभियान से बेटिकट यात्रियों से वसूले गए 3.52 करोड़ रुपये

अगर ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा, या फिर कोई सुझाव हो तो निचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

कानपुर मेट्रो से जुडी हर अपडेट के लिए फॉलो करिये हमारी वेबसाइट बुन्देलखण्ड न्यूज़ डॉट कॉम (bundelkhandnews.com) को।

यह भी पढ़ें - दिशा पाटनी बनी गुलाबरी की नई ब्रांड अम्बेसडर

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1